• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: आईपीएल से हटने वाले इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा- मैं लीग से जुड़ना चाहता था, लेकिन...

IPL 2021: आईपीएल से हटने वाले इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा- मैं लीग से जुड़ना चाहता था, लेकिन...

IPL 2021: इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हैं. (AFP)

IPL 2021: इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हैं. (AFP)

IPL 2021: इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण से हटने का फैसला किया है. लेकिन अब इस खिलाड़ी ने सफाई देते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के कारण काफी व्यस्त कार्यक्रम था. इसलिए वे टी20 लीग से हटे हैं. लीग के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लंदन. भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट (IND vs ENG) को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था. इसे लेकर विवाद भी हुआ. इसके तुरंत बाद इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हटने का फैसला किया था. इसे मैनचेस्टर टेस्ट से जोड़कर देखा जा रहा था. लेकिन वोक्स (Chris Woakes) ने अब इस पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि वे आईपीएल का हिस्सा बनना चाहते थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप होने के कारण समय कम था. टी20 लीग के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से होने हैं.

    गार्जियन से बात करते हुए क्रिस वोक्स ने कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज होने के कारण आईपीएल में उतरने के लिए काफी कम समय था. मैं आईपीएल का हिस्सा बनना चाहता था, लेकिन इसके लिए मुझे कुछ देना पड़ता. इस कारण मैंने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया.’ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुझे टीम में जगह मिली है. आईपीएल को भी रि-शेड्यूल किया गया. कुछ महीने पहले तक इस बारे में कुछ भी पता नहीं था.

    रोमांचक होने वाला है सीजन

    क्रिस वोक्स ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद लंबी एशेज सीरीज होने जा रही है. कोरोना के कारण हर चीज पहले की तरह सामान्य नहीं होगी. लेकिन यह सीजन रोमांचक रहने वाला है. उन्होंने कहा कि अभी हमें नहीं पता है कि ऑस्ट्रेलिया में हमारे परिवार को कड़े क्वारंटाइन में रहना होगा या नहीं. अगले कुछ दिनों में हमें इस बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. मालूम हो कि कड़े क्वारंटाइन के कारण कई सीनियर इंग्लिश खिलाड़ी एशेज सीरीज से हटने की बात कह चुके हैं. सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होनी है.

    आईपीएल को ठहराया गया था जिम्मेदार

    पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद खबरें आ रही थीं कि आईपीएल के कारण ऐसा किया गया. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि खिलाड़ी कोरोना के कारण डरे हुए थे. इस कारण उन्होंने अंतिम टेस्ट से हटने का फैसला किया था. अब मौजूदा सीरीज खत्म हो गई है. अगले साल इंग्लैंड में टीम अतिरिक्त मैच खेल सकती है. टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज