IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को झटका, रबाडा और नोर्किया पहले दो मैच में नहीं खेल सकेंगे

कागिसो रबाडा दिल्ली टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं.

कागिसो रबाडा दिल्ली टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलने वाले कई खिलाड़ी लीग के शुरुआती हफ्ते में नहीं खेल सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 6:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होने हैं. इसके पहले क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषित कर दी है. ऐसे में कई खिलाड़ी कम से कम शुरुआत के एक हफ्ते नहीं खेल सकेंगे. सबसे ज्यादा नुकसान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को होगा. टीम के दो तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (kagiso Rabada) और एनरिच नोर्किया (Anrich Nortje) कम से कम दो शुरुआती मैच में नहीं उतर सकेंगे.

पाकिस्तान को अगले महीने 3 वनडे और 4 टी20 मैच की सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका जाना है. हालांकि टी20 टीम में आईपीएल खेलने वाले बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है. वनडे टीम में मुंबई के क्विंटन डी कॉक, राजस्थान रॉयल्स के डेविड मिलर, चेन्नई सुपरकिंग्स के लुंगी एनगिडी और दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्किया को शामिल किया गया है. वनडे के मुकाबले 2 से 7 अप्रैल तक होने हैं. ऐसे में खिलाड़ियों को कोरोना के कारण भारत आने के बाद कम से कम एक हफ्ते तक क्वारंटाइन रहना होगा. दिल्ली के पहले दो मुकाबले 10 और 15 अप्रैल को होने हैं. पहले मैच में टीम चेन्नई से जबकि दूसरे मैच में राजस्थान से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें: इस साल नहीं होगा एशिया कप, पीसीबी को उम्मीद- भारत 2023 में पाक का दौरा कर सकता है

यह भी पढ़ें: IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने जोरदार वापसी के संकेत दिए, दो मैच में उतरे और कर दी रनों की बारिश
क्रिस मॉरिस सहित 3 खिलाड़ी पूरा सीजन खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस, फाफ डू प्लेसिस और लेग स्पिनर इमरान ताहिर पूरे सीजन में उपलब्ध रहेंगे. उन्हें किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. मॉरिस को इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा है. वहीं प्लेसिस और ताहिर चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलते हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होनी है और मुकाबले 30 मई तक चलेंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए इस बार टी20 लीग के मुकाबले मई में खत्म हो रही हैं. टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून के बीच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज