LIVE NOW

IPL 2021 News and Sports Samachar Live Updates of 9th April 2021: मुंबई-बैंगलोर के मुकाबले से IPL-14 का आगाज

Sports News & IPL Samachar, 9th April 2021 Live: आज से आईपीएल 2021 का आगाज हो रहा है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. देश-दुनिया की खेलों से जुड़ी पल-पल की खबर.

Hindi.news18.com | April 9, 2021, 3:39 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 3 days ago
12:17 pm (IST)

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) शुक्रवार से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें चरण के पहले तीन मैच खेलने के लिए चेन्नई रवाना हो गई. कुलदीप यादव, लॉकी फर्गुसन और पैट कमिंस चेन्नई में टीम के होटल में पृथकवास में हैं. इन तीनों को छोड़कर पूरी टीम और प्रबंधन ने दोपहर को चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट ली. केकेआर का सामना सत्र के शुरूआती मैच में रविवार को चेपक में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. ऑयन मॉर्गन की अगुआई वाली टीम चेन्नई में 13 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और 18 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी. चेन्नई चरण के बाद केकेआर मुंबई लौटेगी और फिर अहमदाबाद के लिए रवाना होगी. बेंगलुरु उसका अंतिम चरण होगा. कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए आईपीएल में कोई भी फ्रेंचाइजी अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी.


12:09 pm (IST)
कोरोना महामारी के कारण कई बार टल चुका पुरुषों का एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट अब एक से नौ अक्टूबर तक ढाका में खेला जाएगा. एशियाई हॉकी महासंघ ने महामारी के कारण दो बार पुरुषों और महिलाओं का टूर्नामेंट स्थगित कर दिया था. एएचएफ के मुख्य कार्यकारी तैयब इकराम ने कहा, ''महामारी के कारण दुनिया भर में व्यवधान के बीच हॉकी की बहाली के हमारे मिशन के तहत मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हीरो पुरूष एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 इस साल अक्टूबर में खेली जाएगी.'' यह टूर्नामेंट ढाका में जापान, भारत, पाकिस्तान, कोरिया, मलेशिया और मेजबान बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. पुरुष टूर्नामेंट पहले 11 से 19 मार्च के बीच होना था जबकि महिला टूर्नामेंट दक्षिण कोरिया में 31 मार्च से छह अप्रैल के बीच होना था. ये दोनों टूर्नामेंट पिछले साल होने थे, जो स्थगित किये गए थे.

LOAD MORE
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा और दोनों टीमों में बड़े हिटर की मौजूदगी सुनिश्चित करेगी कि दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो जो महामारी के कारण स्टेडियम में नहीं आ पाएंगे. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लीग का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगा और दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी. सिर्फ पांच महीने में दो आईपीएल टूर्नामेंट संबंधित हितधारकों के लिए आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन कोविड-19 मामलों की दूसरी लहर के बीच प्रशंसकों के लिए अगले सात हफ्ते काफी रोमांचक होंगे जहां उन्हें बड़े छक्के, सटीक यॉर्कर और नई प्रतिभा देखने को मिलेगी. भारत में पिछले कुछ समय में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हुआ और रोजाना लगभग एक लाख नए मामले सामने आ रहे हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज