IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है केकेआर, जीत की राह कठिन

IPL 2021: हैदराबाद के कप्तान डेविड वाॅर्नर की तीनों बेटी टीम की जर्सी में नजर आईं. (SRH Twitter)

IPL 2021: हैदराबाद के कप्तान डेविड वाॅर्नर की तीनों बेटी टीम की जर्सी में नजर आईं. (SRH Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम आईपीएल (IPL 2021) के अपने पहले मुकाबले में आज केकेआर से भिड़ेगी. पिछले सीजन में हैदरबाद की टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी. दूसरी ओर केकेआर की टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 2:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम रविवार को केकेआर (KKR) से भिड़ेगी. हैदराबाद का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा है. टीम लगातार पांच सीजन से प्लेऑफ में पहुंचती रही है. पिछले सीजन में टीम क्वालिफायर में हार गई थी. दूसरी ओर केकेआर की टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी. ऐसे में केकेआर के लिए जीत आसान नहीं होगी.

आईपीएल के पिछले दो सीजन के पावर प्ले की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. टीम ने इस दौरान 8.807 के रनरेट से 1641 रन बनाए. दूसरी ओर कोलकाता की टीम 7.519 के रनरेट से सिर्फ 1267 रन बना सकी. यानी पावर प्ले में हैदराबाद का प्रदर्शन केकेआर की तुलना में अच्छा है. हैदराबाद की टीम पावरप्ले में औसतन 53 रन बना रही है. दूसरी ओर केकेआर की टीम सिर्फ 45 रन ही बना सकी है. हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टीम को तेज शुरुआत दिलाते हैं.

हैदराबाद ने सबसे कम 26 विकेट गंवाए

पावर प्ले के दौरान पिछले दो सीजन में हैदराबाद ने सबसे कम 26 विकेट गंवाए. अन्य सभी 7 टीम ने 30 या उससे अधिक विकेट खोए हैं. दूसरी ओर केकेआर ने पावर प्ले में 44 विकेट गंवाए हैं. यानी पहले छह ओवर में केकेआर अधिक विकेट गंवा रही है. इस कारण टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हैदराबाद ने एक बार जबकि केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: पंत के रूप में भारतीय क्रिकेट को मिला नया 'कैप्टन कूल', हर मौके पर इस खिलाड़ी ने मारा चौका

पिछले सीजन में केकेआर ने दोनों मैच जीते थे

केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल के हेड टू हेड के रिकॉर्ड की बात करें तो केकेआर का पलड़ा हालांकि भारी है. पिछले सीजन के दोनों मुकाबलों में केकेआर को जीत मिली थी. एक मैच तो टीम ने सुपर ओवर में जीता था. ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो दाेनों के बीच 19 मुकाबले खेले गए हैं. 12 केकेआर ने जीते हैं कि जबकि 7 में हैदराबाद को जीत मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज