होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

IPL 2021: बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

IPL 2021: श्रीकर भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बैंगलोर को जीत दिलाई. (Instagram)

IPL 2021: श्रीकर भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बैंगलोर को जीत दिलाई. (Instagram)

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए, बैंगलोर ने आखिरी गेंद पर जीता मैच. श्रीकर भरत ने आखि ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 56वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स (RCB beat Delhi Capitals) को हरा दिया. अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली दिल्ली को विराट एंड कंपनी ने 7 विकेट से हराया. एक समय दिल्ली के पास मैच पर कब्जा करने का मौका था. लेकिन मैक्सवेल और श्रीकर भरत (Srikar Bharat) की जोड़ी पंत की पलटन पर भारी पड़ी. बैंगलोर की जीत के हीरो श्रीकर भरत रहे जिन्होंने आवेश खान की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. श्रीकर भरत ने आईपीएल में पहला अर्धशतक लगाया और मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए नाबाद 51 रन बनाए. भरत ने 52 गेंदों में नाबाद 78 रन बनाए. दिल्ली ने 5 विकेट पर 164 रनों का स्कोर बनाया और बैंगलोर ने अंतिम गेंद पर महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

    अंतिम ओवर में बैंगलोर को 15 रन चाहिए थे और मैक्सवेल और भरत ने आवेश खान के ओवर में ये कारनामा कर दिखाया. आखिरी गेंद पर बैंगलोर को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और भरत ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही बैंगलोर के चेन्नई के बराबर 18 अंक हुए, हालांकि नेट रनरेट के आधार पर चेन्नई दूसरे नंबर पर ही रही. बैंगलोर ने लीग स्टेज तीसरे और दिल्ली ने पहले नंबर पर खत्म किया. केकेआर की टीम ने चौथे नंबर पर रहकर प्लेऑफ में क्वालिफाई किया.

    आखिरी ओवर का रोमांच
    अंतिम ओवर में दिल्ली को 15 रनों की जरूरत थी. अंतिम गेंद तक दिल्ली की जीत लग रही थी लेकिन आखिरी गेंद पर मैच का फैसला हुआ. आइए आपको बताते हैं अंतिम 6 गेंदों पर क्या हुआ?

    आवेश खान की पहली गेंद– मैक्सवेल ने पहली ही गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से चौका लगाया.
    आवेश खान की दूसरी गेंद– मैक्सवेल दूसरी गेंद पर दो ही रन जोड़ सके और इसके साथ ही उनका अर्धशतक भी पूरा हुआ.
    आवेश खान की तीसरी गेंद– जबर्दस्त यॉर्कर पर मैक्सवेल एक ही रन बना पाए.
    आवेश खान की चौथी गेंद– श्रीकर भरत रन नहीं बना पाए. उनके आसान गेंद छूट गई.
    आवेश खान की पांचवीं गेंद- बैंगलोर को 8 रन चाहिए थे और भरत 2 ही रन बना सके.
    आवेश खान की छठी गेंद- वाइड बॉल रही और अब बैंगलोर को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे.
    आवेश खान की छठी गेंद- भरत ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से सिक्स जड़ा और बैंगलोर ने मैच 7 विकेट से जीत लिया.

    IPL 2021: आरसीबी प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी, दिल्ली का मुकाबला सीएसके से

    इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 गेंदों में 88 रन जोड़े.  हालांकि दिल्ली का मिडिल ऑर्डर इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा 48 रन पृथ्वी शॉ ने बनाए. शिखर धवन ने 43 रनों की पारी खेली. इन दोनों के आउट होने के बाद कप्तान पंत 10, श्रेयस अय्यर 18 रन बनाकर आउट हो गए. अंत में हेटमायर ने 29 रनों की पारी खेली. मोहम्मद सिराज ने बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें