IPL 2021: हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी छोड़ सकते हैं भारत: रिपोर्ट

(steve_smith49)

(steve_smith49)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David warner) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हट सकते हैं. कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामले के कारण कई देशों ने भारत की उड़ानों पर रोक लगा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 5:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सहित कई शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्द ही भारत से ऑस्ट्रेलिया वापस लौट सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने भारत से उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. अगर ये दोनों खिलाड़ी हटते हैं तो यह आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए बड़ा झटका हाेगा.

9 न्यूज की ओर से रिपोर्ट में कहा गया, ‘डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ सहित कई प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स अब बॉर्डर बंद होने से पहले भारत में घर से बाहर होने की उम्मीद कर रहे हैं.' डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हमारे 30 खिलाड़ी, कोच और कॉमेंटेटर हैं, जो स्वाभाविक रूप से भारत से बाहर निकलने के लिए उत्सुक हैं.'

तीन खिलाड़ी पहले ही हट चुके हैं

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इसमें से तीन- एडम जंपा, केन रिचर्डसन (RCB) और एंड्रयू टाय (RR) पहले ही घर लौट चुके हैं. टाय ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को बताया कि वह देश से बाहर जाना नहीं चाहते हैं. रिकी पोंटिंग (DC), डेविड हसी (KKR) और साइमन कैटिच (RCB) के साथ-साथ कॉमेंटेटर ब्रेट ली, माइकल स्लेटर और मैथ्यू हेडन भी भारत में है. रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को चार्टर्ड विमान से वापस लाने की बातचीत चल रही है.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: तेज गेंदबाज टी नटराजन के घुटने की सर्जरी हुई, बोले- और मजबूत होकर करूंगा वापसी

किसी अन्य देश में क्वारंटाइन होना पड़ सकता है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि बताया कि इस बिंदु पर खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड योजना नहीं है. दूसरे विकल्प पर चर्चा की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले एक तीसरे देश में क्वारंटाइन होना पड़ सकता है. हालांकि इससे पहले बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह सभी विदेशी खिलाड़ियों को उनके देश भेजने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए सभी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज