IPL 2021: गावस्कर ने कहा- मैक्सवेल RCB के दूसरे 360 डिग्री बल्लेबाज, उन्हें इस साल रोकना मुश्किल

सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल 2021 में ग्लेन मैक्सवेल की बल्लेबाजी की वजह से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर से दबाव कम हुआ है. (PIC:PTI)

सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल 2021 में ग्लेन मैक्सवेल की बल्लेबाजी की वजह से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर से दबाव कम हुआ है. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के खेल से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के बाद मैक्सवेल आरसीबी के दूसरे 360 डिग्री प्लेयर हैं और जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें रोकना बेहद मुश्किल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का आईपीएल 2021(IPL 2021) में अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है. आरसीबी ने लगातार चार मैच जीते हैं. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के शामिल होने के बाद टीम पूरी तरह बदल गई और इस सीजन में इकलौती ऐसी टीम है, जिसने एक भी मैच नहीं गंवाया है. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी मैक्सवेल के खेल से काफी प्रभावित हैं और उनकी नजर में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के बाद मैक्सवेल आरसीबी के दूसरे 360 डिग्री प्लेयर हैं.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा कि मैक्सवेल इस आईपीएल में रिवर्स स्वीप, स्कूप, स्विच हिट जैसे शॉट्स खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें रोक पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा. उनकी वजह से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर से दबाव कम हो गया है. टीम को अब पता है कि उनके पास एक और बल्लेबाज है, जिस पर विश्वास किया जा सकता है. पिछले साल देवदत्त पडिक्कल पारी की शुरुआत में टीम के लिए रन बना रहे थे और इस बार मैक्सवेल असधारण बल्लेबाजी कर रहे हैं.

मैक्सवेल ने गेंदबाजों की परेशानी बढ़ाई: गावस्कर

उन्होंने आगे कहा कि अब आप ये कह सकते हैं कि आरसीबी के पास मैक्सवेल के रूप में दूसरा 360 डिग्री प्लेयर आ गया है. आप देख सकते हैं कि वो किस तरह सिर्फ रिवर्स स्वीप कर रहे हैं, बल्कि ऑफ साइड और लेग साइड में स्कूप शॉट खेल रहे हैं. ये शॉट्स खेलना आसान नहीं है. लेकिन वो बड़ी आसानी से ऐसा कर रहे हैं. वो तीस यार्ड के घेरे से उठाकर ऑफ साइड पर शॉट खेल रहे हैं. इसका मतलब वो 360 डिग्री प्लेयर हैं. ऐसी सूरत में गेंदबाज क्या करेंगे जब उन्हें दो 360 डिग्री बल्लेबाजों को गेंदबाजी करनी पड़े तो.
यह भी पढ़ें :  IPL 2021, MI vs PBKS: शमी के गेंद फेंकने से पहले ही पोलार्ड क्रीज छोड़कर भागे, पेनल्टी की उठी मांग

IPL 2021: स्‍टोक्‍स ने चेन्‍नई की पिच को बताया 'कचरा', राहुल-रोहित ने की थी ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी

RCB के लिए मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए



पिछले सीजन के 13 मैच में 108 रन बनाने वाले मैक्सवेल इस आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में हैं. वो अब तक तीन मैच में 78, 59 और 39 रन बना चुके हैं. मैक्सवेल की ये तीनों पारियां टीम की जीत में काम आई. वो इस सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक 4 मैच में 56.66 की औसत से 176 रन बनाए हैं. पिछले सीजन में छक्का लगाने में नाकाम रहने वाले मैक्सवेल इस साल 8 छक्के लगा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज