IPL 2021: गावस्कर भी पडिक्कल के फैन हुए, बोले- आज नहीं तो कल भारत के लिए जरूर खेलेंगे

सुनील गावस्कर ने कहा कि देवदत्त पडिक्कल में टीम इंडिया में जगह बनाने का हुनर और क्षमता दोनों है. (PIC:PTI)

सुनील गावस्कर ने कहा कि देवदत्त पडिक्कल में टीम इंडिया में जगह बनाने का हुनर और क्षमता दोनों है. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ नाबाद 101 रन की पारी खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी नहीं होगी अगर पडिक्कल भारत के लिए भविष्य में किसी भी फॉर्मेट में खेलते नजर आएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ नाबाद 101 रन की पारी खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी नहीं होगी अगर पडिक्कल भारत के लिए भविष्य में किसी भी फॉर्मेट में खेलते नजर आएं. क्योंकि उनमें क्षमता और हुनर दोनों है. वो फर्स्ट क्लास और रणजी ट्रॉफी में पिछले कुछ सालों में काफी रन बना रहे हैं. वहीं, घरेलू वनडे टूर्नामेंट में भी कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने काफी रन बनाए हैं. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर यह बातें कहीं.

गावस्कर ने आगे कहा कि कर्नाटक से हमेशा ही अच्छे बल्लेबाज निकले हैं. गुंडप्पा विश्वनाथ (Gundappa Vishwanath), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे खिलाड़ी इसका उदाहरण हैं. और अगर केएल राहुल जानते हैं, तो कुछ सितारों को खुद पर थोड़ा और विश्वास करने की जरूरत है. कभी-कभी आपको लगता है कि वो खुद पर विश्वास नहीं करते हैं. वो प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. इसके अलावा मयंक अग्रवाल और करुण नायर हैं, जिन्होंने टेस्ट में तिहरा शतक लगाया है. उन्हें भी अपना काम करने की जरूरत है. कर्नाटक के पास शानदार बल्लेबाज हैं और इस अब लिस्ट में देवदत्त पडिक्कल का नाम भी शामिल हो गया है.

विराट ने भी पडिक्कल की तारीफ की

पडिक्कल ने गुरुवार को राजस्थान के खिलाफ 52 गेंद में नाबाद 101 रन बनाए थे. उनकी इस पारी की बदौलत आरसीबी ने जीत के 178 रन के लक्ष्य को 16.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था. अपनी शतकीय पारी में पडिक्कल ने 11 चौके और 6 छक्के लगाए थे. यानी अकेले 80 रन इस बल्लेबाज ने बाउंड्री से हासिल किए थे. उनकी इस पारी ने कप्तान विराट कोहली को भी काफी प्रभावित किया. मैच के बाद कोहली ने पडिक्कल की तारीफ करते हुए कहा था कि वो शानदार खिलाड़ी हैं और भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.
IPL 2021: मुंबई के मैच से पहले संजना गणेशन ने शेयर की PIC, बुमराह ने दिया ऐसा रिएक्शन

मेरे लिए टीम की जीत शतक से ज्यादा अहम: पडिक्कल

वहीं, मैन ऑफ द मैच रहे पडिक्कल ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं मेरे लिए ये खास रहा. मैं सिर्फ गेंद का सामना करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था. जब मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ था तो मैं बस यहां आकर खेलना चाहता था. मैं पहले मैच में नहीं खेल पाया था, मुझे वो बात अखर रही थी. शतक के करीब पहुंचने पर मैं तनाव में नहीं था. मैंने विराट को कहा कि आप मैच खत्म करिए. अंत में अगर मैं शतक न भी बना पाता तो मेरे लिए ये मायने नहीं रखता अगर टीम जीत जाती.



यह भी पढ़ें: IPL 2021: यूएई ने मोहम्मद सिराज को बदला, टीम इंडिया के बाद अब आरसीबी के अहम खिलाड़ी बने

पडिक्कल ने पिछले साल ही आईपीएल में डेब्यू किया था और वो आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 15 मैच में 124 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. वो इस सीजन के तीन मैच में 68.50 की औसत से 137 रन बना चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज