गावस्कर का खुलासा- आईपीएल 2021 में ये टीम चैम्पियन जैसी दिखी, कप्तान की भी तारीफ की

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तारीफ की. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तारीफ की. (PIC:PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल 2021(IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन के लिए महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में नई ऊर्जा नजर आई. यही टीम की सफलता का राज था.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन के लिए महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तारीफ की. कोरोना के कारण लीग स्थगित होने से पहले सीएसके अंक तालिका में दूसरे स्थान पर थी. टीम ने अपने 7 में से पांच मैच जीते थे. ये सफलता इस लिहाज से बड़ी थी कि पिछले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स सातवें स्थान पर थी. आईपीएल के इतिहास में पहली बार ये टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंचीं. इसके बावजूद पिछली नाकामी को भुलाते हुए 3 बार की चैम्पियन चेन्नई ने आईपीएल 2021 में जोरदार प्रदर्शन किया.

गावस्कर ने स्पोर्ट्स स्टार में अपने कॉलम में लिखा कि आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स पूरी तरह बदली नजर आई. टीम ने कई नए खिलाड़ियों के साथ शुरुआत की. गेम प्लान से लेकर खिलाड़ियों के फॉर्म तक टीम ने हर पहलू पर ध्यान दिया और इसी कारण से ज्यादातर मौकों पर धोनी की सीएसके विरोधी टीम पर हावी नजर आई. गावस्कर सीएसके की उनकी शानदार वापसी से बेहद प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि इस बार धोनी एंड कंपनी में एक 'नई ऊर्जा' थी.

CSK ने आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया: गावस्कर

उन्होंने आगे लिखा कि अन्य सभी टीमें इस आईपीएल में शानदार फॉर्म लेकर लौटीं थीं. लेकिन सीएसके पर पिछले आईपीएल में खराब प्रदर्शन का दबाव था. लेकिन टीम इससे बिखरी नहीं, बल्कि नई ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरी और ये दिखाया कि वो असल चैम्पियन टीम है. वो भी टीम में बिना बड़ा बदलाव किए. उन्होंने कप्तान धोनी की भी तारीफ की. गावस्कर ने सीएसके की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि मोईन अली को तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना टीम के लिए मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ. उन्होंने, इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कर्रन की भी उनके शानदार योगदान के लिए तारीफ की.
यह भी पढ़ें: वसीम जाफर ने ऋतिक रोशन का नाम लेकर दिया माइकल वॉन को जवाब, बोलती बंद

आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह

'मोईन अली को तीन नंबर पर भेजना मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ'



पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि मोईन अली को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए भेजना सही साबित हुआ और उन्होंने कई मौकों पर सीएसके के लिए ताबड़तोड़ पारियां खेलीं. वहीं, सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी भी शानदार फॉर्म में नजर आए. उन्होंने रितुराज गायकवाड़ के साथ टीम को कई मौकों पर मजबूत और तेज शुरुआत दिलाई. सैम कर्रन की गेंदबाजी में भी हर मैच के साथ सुधार आता गया और एक ऑलराउंडर के रूप में वो अपनी पहचान बनाने में सफल रहे. हालांकि, आखिर ओवर्स में जरूर चेन्नई को अपनी गेंदबाजी में मजबूती लानी होगी. क्योंकि मुंबई के खिलाफ मैच में 218 रन बनाने के मजबूत सीएसके आखिरी गेंद में मैच हार गई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज