IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा झटका, टी नटराजन हुए टूर्नामेंट से बाहर

IPL 2021: टी नटराजन का घुटना चोटिल हो गया है (T Natarajan/Instagram)

IPL 2021: टी नटराजन का घुटना चोटिल हो गया है (T Natarajan/Instagram)

IPL 2021: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे. उनकी यह चोट एक बार फिर से उबर आई है. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 8:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) में अभी तक सभी ने 3 या 4 मैच खेले हैं. इस बीच कुछ खिलाड़ी बायो बबल के डर से तो कुछ खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट छोड़ रहे हैं. इसी कड़ी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के स्टार गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) भी आईपीएल के 14वें सीजन से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे. उनकी यह चोट एक बार फिर से उबर आई है. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, नटराजन ने अभी तक आईपीएल 2021 में सिर्फ दो मैच खेले हैं. इसके बाद से वह अपनी चोट से जूझ रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नटराजन के खिलाफ खेले, लेकिन इसके बाद दो मैचों में खलील अहमद ने उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में रिप्लेस किया. गुरुवार को सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा था कि नटराजन को घुटने में परेशानी है, जिसके लिए स्कैन की जरूरत थी, लेकिन इसके लिए तेज गेंदबाज को बायो बबल छोड़ना होगा और फिर सात दिन के क्वारंटीन के बाद वह दोबारा प्रवेश कर सकते हैं.

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल आईपीएल में शतक लगाने वाले 18वें भारतीय, 18वें मैच में किया कारनामा

29 साल के नटराजन आईपीएल 2020 के दौरान सुर्खियों में छाए हुए थे, जब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में जिम्मेदारी संभाली थी. नटराजन की डेथ ओवरों के गेंदबाजी कौशल में एक घातक यॉर्कर और गति में बदलाव की कला शामिल है. अपनी इस खास गेंदबाजी के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए एक नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. इसके बाद नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए.
ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लौटने पर नटराजन का एक हीरो की तरह स्वागत हुआ, लेकिन बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वह ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर घुटने की चोट से जूझ रहे थे. उस चोट के कारण ही नटराजन फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के अधिकांश टी20 मैच नहीं खेल पाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने सिर्फ एक टी20 और बाद में अतिम वनडे मैच खेला था.

IPL 2021: विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, आईपीएल में 6 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

दुर्भाग्य से सनराइजर्स के लिए यह दूसरा सीधा सत्र है, जब उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में एक प्रमुख खिलाड़ी को खो दिया है. आईपीएल 2020 में मिचेल मार्श टूर्नामेंट के पहले खिलाड़ी बने थे, जो अपने पहले मैच के दौरान टखना चोटिल कर बैठे थे, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा था. इसके बाद सनराइजर्स को एक और झटका लगा, जब भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए. सीजन के तीसरे मैच में भुवनेश्वर चोटिल हो गए थे और टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर वह यूएई से भारत लौट आए थे.



सनराइजर्स हैदराबाद के पास अब तेज गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, बासिल थंपी और ऑल राउंडर जेसन होल्डर शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज