IPL 2021: लगातार 3 हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को पहली जीत की तलाश, पंजाब भी लय में नहीं   

IPL 2021: डेविड वॉर्नर और बेयरस्टो पर ही टीम की बल्लेबाजी टिकी है. (PTI)

IPL 2021: डेविड वॉर्नर और बेयरस्टो पर ही टीम की बल्लेबाजी टिकी है. (PTI)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की शुरुआत आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खराब रही है. टीम तीनों शुरुआती मैच हार चुकी है. दूसरी ओर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की भी लय बिगड़ चुकी है. ऐसे में यह मैच दोनों टीम के महत्वपूर्ण है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम को तीनों शुरुआती मुकाबले में हार मिली है. 2016 की चैंपियन हैदराबाद की टीम अपने चौथे मुकाबले में बुधवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ेगी. पंजाब ने अपने तीन में से दो मुकाबले हारे हैं, जबकि एक में जीत मिली है. यह मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा.

डेविड वाॅर्नर की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने तीनों मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए मामूली अंतर से हारे हैं. टीम का मिडिल ऑर्डर और निचला क्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. इसके कारण जीत की स्थिति में पहुंचने के बावजूद टीम सभी मैच हार गई. मुंबई के खिलाफ वाॅर्नर और बेयरस्टो ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद उसका मध्यक्रम लड़खड़ा गया. सिर्फ मनीष पांडे ही अच्छा खेल दिखा सके हैं. विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद ने निराश किया है. ऐसे में टीम मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए केन विलियम्सन को शामिल कर सकती है.

राशिद के अलावा कोई अन्य गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अब तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. उन्होंने 10 की इकोनॉमी से रन दिए हैं और 2 ही विकेट ले सके हैं. स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ही प्रभाव दिखा सके हैं. उन्हाेंने 5.33 की इकोनॉमी से रन दिए हैं और 4 विकेट झटके हैं. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने दो मैच में दो विकेट लिए हैं और इकोनॉमी 8 से ज्यादा की है.
पंजाब भी लगातार दो मैच हार चुकी है

पंजाब किंग्स अच्छी शुरुआत करने के बाद लड़खड़ा गई है. टीम को पहले मैच में राजस्थान के खिलाफ जीत मिली थी. लेकिन इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उसके बल्लेबाज तो दिल्ली कैपिटल्स के सामने उसके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. चेन्नई के खिलाफ टीम सिर्फ 106 रन बना सकी. वहीं दिल्ली के खिलाफ टीम 196 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकी.

विदेशी गेंदबाज नहीं कर पा रहे कमाल



बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 5 और मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिए हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के झॉय रिचर्डसन और रिले मेरिडिथ का प्रदर्शन खराब रहा है. दोनों ने तीन मैचों में 10 से अधिक की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. पंजाब को चेपॉक की धीमी पिच पर एक अच्छे स्पिनर की कमी खल सकती है. टीम मुरुगन अश्विन पर निर्भर रही है, लेकिन पहले दो मैचों में उनकी नाकामी के बाद टीम को जलज सक्सेना को उतारना पड़ा. टीम इस मैच में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दे सकती है.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वाॅर्नर (कप्तान), केन विलियम्सन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थंपी, शाहबाज नदीम और मुजीब उर रहमान.

यह भी पढ़ें: ZIM vs PAK: विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं बाबर आजम, बनाएंगे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरिडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फेबियन एलन, सौरभ कुमार.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज