IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के पास टी20 के टॉप गेंदबाज, ऑलराउंडर भी टीम की मजबूत कड़ी

IPL 2021: राशिद खान पिछले आईपीएल सीजन में सबसे कंजूस गेंदबाज रहे थे. (Photo SRH Twitter)

IPL 2021: राशिद खान पिछले आईपीएल सीजन में सबसे कंजूस गेंदबाज रहे थे. (Photo SRH Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को आईपीएल ( IPL 2021) में पहला मैच 11 अप्रैल को कोलकाता से खेलना है. टीम के पास अच्छे गेंदबाजों की फौज है. यही टीम की सबसे बड़ी ताकत है.

  • Share this:

नई दिल्ली. डेविड वॉर्नर (David warner) की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन को तैयार है. पिछले सीजन में टीम क्वालिफायर तक पहुंची थी. टीम ने लगातार 5वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी. लेकिन टीम 2016 के बाद से खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम मौजूदा सीजन में खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी. टीम पहले मैच में 11 अप्रैल को चेन्नई में कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी.

टीम की मजबूती की बात करें तो ओपनिंग में कप्तान डेविड वॉर्नर और जाॅनी बेयरस्टो की जोड़ी कमाल की है. बेयरस्टो ने हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. इतना ही नहीं बेयरस्टो और वार्नर ने 2019 के सीजन में 791 रन जोड़े थे. पिछले सीजन में भी उन्होंने एक शतकीय साझेदारी की थी. जब बेयरस्टो को आराम दिया गया तो रिद्धिमान साहा को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तेज 87 रन बनाए थे. मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग जैसे बल्लेबाजों काे मौका मिल सकता है.


राशिद खान, भुवनेश्वर और नटराजन टीम में
पिछले सीजन में लेग स्पिनर राशिद खान सबसे कंजूस गेंदबाज रहे थे. वे इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा दुनिया की हर लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा पहले ही कह चुके हैं कि राशिद इस बार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. टीम को पहले 5 मुकाबले चेन्नई की स्पिन पिच पर खेलने हैं. यहां राशिद सबसे बड़े ट्रंप कार्ड होंगे. राशिद खान निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन कम रन देने के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा संदीप शर्मा, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल जैस भारतीय तेज गेंदबाज भी टीम के पास हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Schedule: सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मैच कोलकाता से, ये है टीम का पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें: आईपीएल के बीच टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी शुरू की, यह खिलाड़ी पहुंचा इंग्लैंड



होल्डर और अभिषेक जैसे ऑलराउंडर भी

टीम में जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव और विजय शंकर जैसे ऑलराउंडर भी हैं. नबी, जाधव और अभिषेक स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. चेन्नई और दिल्ली में टीम को लीग के 9 मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी ही सबसे अहम रहेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज