IPL 2021 : सुरेश रैना ने आईपीएल में पूरा किया छक्कों का दोहरा शतक, वानखेड़े में हासिल की उपलब्धि

'मिस्टर आईपीएल' से मशहूर सुरेश रैना ने इस टी20 लीग में 200 छक्के पूरे कर लिए हैं. (PTI)

'मिस्टर आईपीएल' से मशहूर सुरेश रैना ने इस टी20 लीग में 200 छक्के पूरे कर लिए हैं. (PTI)

CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina 200 Sixes) ने आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल के पारी के 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर लॉन्ग ऑन दिशा में शानदार छक्का जड़ा और आईपीएल में अपने 200 छक्के पूरे कर लिए. लीग में सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें तो टॉप पर पंजाब किंग्स के धुरंधर क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने अभी तक 354 छक्के जड़े हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 4:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. 'मिस्टर आईपीएल' से मशहूर चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने रविवार को आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक पूरा कर लिया. रैना ने वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीजन के 19वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. इस मैच से पहले उनके नाम 199 छक्के थे. वह इस प्रतिष्ठित टी20 लीग में 200 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं.

रैना ने आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल के पारी के 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर लॉन्ग ऑन दिशा में शानदार छक्का जड़ा और यह उपलब्धि हासिल की. वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और मैच की अपनी तीसरी ही गेंद पर छक्का जड़ा. उन्होंने इसके बाद स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के पारी के 12वें ओवर की चौथी गेंद पर भी लॉन्ग ऑन में ही छक्का जड़ा. उन्होंने पेसर नवदीप सैनी के अगले ही ओवर की अंतिम गेंद को भी छक्के के लिए भेजा.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

हर्षल पटेल ने रैना की पारी का अंत किया और पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच करा दिया. रैना ने 18 गेंदों पर 24 रन बनाए, अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और तीन छक्के जड़े. अगली ही गेंद पर उन्होंने फाफ डुप्लेसी (50) को भी डैन क्रिस्चियन के हाथों कैच करा दिया. इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रैना के नाम अब आईपीएल में कुल 202 छक्के हो गए हैं.
लीग में सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें तो टॉप पर पंजाब किंग्स के धुरंधर क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने अभी तक 354 छक्के जड़े हैं. उनके बाद आरसीबी के एबी डि विलियर्स (240 छक्के) दूसरे और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (222 छक्के) तीसरे नंबर पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 217 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज