IPL 2021: रैना की होगी वापसी, पुजारा को करना पड़ सकता है इंतजार, ऐसी हो सकती है CSK की प्लेइंग XI

IPL 2021: सीएसके ने नीलामी में छह खिलाड़ियों को खरीदा है. (CSK/Twitter)

IPL 2021: सीएसके ने नीलामी में छह खिलाड़ियों को खरीदा है. (CSK/Twitter)

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी में (IPL Auction 2021) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने छह खिलाड़ियों को खरीदा, जो टीम के लिए अच्छा सौदा है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके ने एक बार फिर से अनुभव को अपनी टीम में तरजीह दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पिछले सीजन को अगर छोड़ दें, तो अबतक हर सीजन में लगातार शानदार परफॉर्म करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस साल टूर्नामेंट में एक बार फिर से सबसे मजबूत दावेदार के रूप में उभरकर सामने आएगी. कोरोना वायरस की वजह से पिछले साल आईपीएल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था. आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका था, जब सीएसके प्लेऑफ में प्रवेश नहीं कर पाई थी. इससे पहले सीएसके 11 आईपीएल में से 10 में दूसरे राउंड में पहुंची थी. 2021 का आईपीएल महेंद्र सिंह धोनी का भी फाइनल हो सकता है.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इसके बाद उन्होंने आईपीएल खेला था. आईपीएल 2020 में सीएसके (CSK) के सफर खत्म होने के बाद धोनी ने साफ कहा था कि वह आईपीएल 2021 में भी खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन आईपीएल 14 के बाद 39 साल के धोनी क्या आगे आईपीएल में खेलेंगे. इस पर सवाल बना हुआ है. फिलहाल आईपीएल 2021 की नीलामी में चेन्नई ने दो खिलाड़ियों पर बड़ी राशि खर्च की है और 4 खिलाड़ी खरीदे हैं. इनमें बेस प्राइज पर चेतेश्वर पुजारा भी शामिल थे. धोनी के पास इस बार अच्छे विकल्प होंगे. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की मजबूत प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है, आइए इस पर एक नजर डालते हैं.

IND vs ENG: शोएब अख्तर ने साधा भारत पर निशाना, बोले- डरी हुई थी टीम इंडिया इसलिए टर्निंग ट्रैक बनाया

फाफ डुप्लेसिससी, रोबिन उथप्पाः
पिछले आईपीएल में धोनी ने रुतुराज गायकवाड़ से पारी की शुरुआत करवाई थी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लगातार तीन अर्द्धशतक लगाए. 6 मैचों में उन्होंने 204 रन बनाए, लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट 120.71 थी. यही वजह है कि वह अपना स्पॉट बचा नहीं पाए. डुप्लेसीअपना स्पाट बचाए रहेंगे. चेन्नई ने अनुभवी रोबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल ट्रेडिंग में लिया है. जाहिर है धोनी के पास कुछ और योजना होगी. ऐसा लगता है कि रुतुराज को मौके का इंतजार करना होगा.

सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनीः

आईपीएल 2021 में हम सुरेश रैना की वापसी देखेंगे. वह लगातार नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते रहे हैं. चेन्नई पिछले साल उनकी सेवाओं से महरूम रही थी. रैना का ना होना उनकी खराब बल्लेबाजी का एक बड़ा कारण था. उनके बाद अंबाती रायडू से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. धोनी नंबर 5 पर उतरेंगे. पुजारा को शायद अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा. वह 2014 से कोई आईपीएल नहीं खेले हैं.



IND vs ENG: चौथे टेस्ट में शतक लगाते ही विराट कोहली तोड़ देंगे पोंटिंग का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

सैम करेन, रविंद्र जडेजा, कृष्णप्पा गौतम, मोईन अलीः

ड्वेन ब्रावो या सैम करेन, मोईन अली या मिशेल सैंटनर... चेन्नई के पास काफी ऑल राउंडर हैं. कुरेन ने पिछले साल काफी रन बनाए थे. वह प्लेइंग इलेवन में ब्रावो को रिप्लेस कर सकते हैं. जडेजा प्लेइंग इलेवन में कंफर्म खेलेंगे. कृष्णप्पा गौतम को 9.25 करोड़ में खरीदा गया है तो उनका प्लेइंग में चुना जाना तय माना जा रहा है. घरेलू क्रिकेट में वह बेस्ट ऑल राउंडर साबित हुए हैं. मोइन अली को सैंटनर से ज्यादा तरजीह दी जाएगी.

लुंगी एनगिडी, दीपक चाहरः

चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हुए टीम दो पेसर के साथ उतरना चाहेगी. दीपक चाहर का खेलना तय है. लुंगी एनगिडी उनके साथ होंगे. लुंगी पिछले साल केवल चार मैच खेल पाए थे. उन्होंने 9 विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया था.

ऐसा हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का मजबूत प्लेइंग XI:

रोबिन उथप्पा, फाफ डुप्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, सैम करेन, रविंद्र जडेजा, कृष्णप्पा गौतम, मोईन अली, लुंगी एनगिडी और दीपक चाहर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज