IPL 2021 Suspended: ऑस्ट्रेलिया के 40 सदस्य मालदीव जाएंगे, बोर्ड ने कहा- सरकार से छूट नहीं मांगेंगे

IPL 2021 Suspended: मैक्सवेल बैंगलोर से खेल रहे थे. (PTI)

IPL 2021 Suspended: मैक्सवेल बैंगलोर से खेल रहे थे. (PTI)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) होने के बाद अब विदेशी खिलाड़ियों को उनके देश भेजने की तैयारी चल रही है. ऑस्ट्रेलिया की सीमा 15 मई तक बंद है. ऐसे में खिलाड़ी पहले मालदीव जाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) होने के बाद मालदीव जाने की तैयारी में हैं. भारत में कोविड-19 के केस के कारण अभी ऑस्ट्रेलिया की सीमा बंद है. आईपीएल के बायो बबल में लगभग 40 ऑस्ट्रेलिया के सदस्य हैं. पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, साइमन कैटिच सहित कई अन्य सदस्य मालदीव में माइकल स्लेटर से जुड़ेंगे. ये सभी कम से कम 15 मई तक वहां रहेंगे.

तेज गेंदबाज डेन क्रिस्टियन ने भी ब्रिटेन में खेलने को लेकर करार किया है. लेकिन अभी ब्रिटेन सिर्फ भारत से अपने यहां के लोगों को आने की मंजूरी दे रहा है. पैट कमिंस ने कहा जब हम ऑस्ट्रेलिया से चले थे तो हमें पता था कि हमें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा. लेकिन सीमा बंद होने जैसे अनुभव हमारे पास नहीं था. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हमने जैसा प्लान किया था, उस हिसाब से घर पहुंच सकेंगे और सीमा 15 मई से खुल जाएंगी. इस समय हम घर नहीं जा सकते. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन सरकार के साथ नजदीक से काम कर रहा है. सभी लोग कोई कसर नहीं छोड़ रहे.

बोर्ड ने क्रिकेटर्स एसोसिएशन के साथ आपात बैठक की

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले, टीम परफॉर्मेंस बेन ओलिवर और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग ने मंगलवार को इस मुद्दे पर आपात बैठक भी की. इसके बाद संयुक्त बयान में कहा कि हम बीसीसीआई के आईपीएल के स्थगित करने के निर्णय से अवगत हैं. सीए खिलाड़ियाें, कोच, मैच अधिकारी और कमेंटेटर की सुरक्षित वापसी को लेकर बीसीसीआई के संपर्क में है. हम 15 दिन तक यात्रा प्रतिबंध के ऑस्ट्रेलिया सरकार के फैसले के साथ हैं और इसमें छूट नहीं मांगेंगे. हम बीसीसीआई का धन्यवाद देते हैं कि वे सभी की सुरक्षित वापसी में सहयोग दे रहा है.
बोर्ड भी अपनी ओर से तैयारी कर रहा है

बीसीसीआई के सीईओ हेमांग अमीन ने पिछले दिनों कहा था कि हमारे लिए आईपीएल तब तक खत्म नहीं होगा जब तक कि सभी खिलाड़ी अपने घर नहीं पहुंच जाते. मंगलवार को बोर्ड फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर खिलाड़ियों सुरक्षित घर पहुंचाने को लेकर जुटा हुआ है. एंडम जंपा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाय पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं. तीनों ने काेविड-19 के बढ़ते केस के बाद नाम वापस ले लिया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Suspended: आईपीएल सस्पेंड होने के बाद बोर्ड सतर्क, टी20 वर्ल्ड कप यूएई में हो सकता है



न्यूजीलैंड के लिए भारत से फ्लाइट चालू

न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाली फ्लाइट से बैन हटा लिया है. हालांकि दोनों देशों के बीच सीमित फ्लाइट हैं. न्यूजीलैंड पहुंचने पर खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि वे आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों के संपर्क में हैं. खिलाड़ी अभी सुरक्षित वातावरण में हैं. हम ईसीबी और बीसीसीआई के साथ संपर्क में हैं. लेकिन अभी विकल्पों के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज