IPL 2021 Suspended: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

IPL 2021: आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में हुआ था. (ipl twitter)

IPL 2021: आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में हुआ था. (ipl twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) कर दिए गए हैं. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) टी20 लीग को आयोजित करने के लिए सही विंडो तलाश रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Covid-19) के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) कर दिया गया है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि टूर्नामेंट को सिर्फ स्थगित किया गया है, कैंसिल नहीं. अब बोर्ड टी20 लीग के लिए नए सिरे से विंडो की तलाश कर रहा है. हालांकि व्यस्त कार्यक्रम काे देखते हुए यह आसान नहीं हाेगा.

अगले महीने टीम इंडिया को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद टीम को अगस्त में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. टेस्ट सीरीज 12 अगस्त से शुरू होनी है. प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियाें को 14 दिन क्वारेंटाइन में रहना होगा. ऐसे में टेस्ट सीरीज के पहले आयोजन मुश्किल होगा. टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म हो रही है. अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है.

आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि टी20 लीग के बचे 31 मुकाबले वर्ल्ड कप से पहले या बाद में कराए जा सकते हैं. इसके लिए हम विंडो की तलाश कर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के आस-पास आयोजन इसलिए भी आसान होगा, क्योंकि इस दौरान पूरी दुनिया के खिलाड़ी एक जगह होंगे. यदि वर्ल्ड कप भारत में होता है तो वे यहीं रहेंगे. यदि वर्ल्ड कप यूएई में होता है तो सभी खिलाड़ी यूएई में रहेंगे. बोर्ड ने पिछला आईपीएल सीजन भी यूएई में कराया था.

बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान
जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 मामलों के कारण आईपीएल को स्थगित करने से बीसीसीआई को लगभग 2500 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है. पिछले कुछ दिनों में अहमदाबाद और नई दिल्ली में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच कोविड-19 के कई मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘इस सत्र को बीच में स्थगित करने से हमें 2000 से 2500 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है. मैं कहूंगा कि 2200 करोड़ रुपए की राशि अधिक सटीक होगी.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज