IPL 2021 Suspended: कोरोना से हारा आईपीएल 2021, जानें किस टीम के कितने खिलाड़ी संक्रमित

IPL 2021: DC के स्पिनर अक्षर पटेल भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसी वजह से वो शुरुआत कुछ मैच नहीं खेले थे. (PIC:PTI)

IPL 2021: DC के स्पिनर अक्षर पटेल भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसी वजह से वो शुरुआत कुछ मैच नहीं खेले थे. (PIC:PTI)

कोविड-19 के कारण बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2O21(IPL 2021) को स्थगित कर दिया. दो दिन के भीतर ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद( SRH) टीम के कुल 4 खिलाडियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लीग शुरू होने से पहले भी कई खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे. यहां पढ़िए संक्रमित खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल में एक-एक कर खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने लीग को स्थगित कर दिया. दो दिन के अंदर ही 3 टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के 4 खिलाड़ी, 1 कोच और 2 अन्य स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. ऐसे में लीग के रद्द या टलने की पूरी आशंका थी और बीसीसीआई ने मंगलवार दोपहर इस फैसले पर मुहर भी लगा दी.

आईपीएल स्थगित होने से पहले पांच अलग-अलग टीमों के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके थे. इसमें से कुछ खिलाड़ी लीग से पहले संक्रमित हुए थे, तो कुछ लीग के दौरान. जो खिलाड़ी लीग शुरू होने से पहले संक्रमित हुए थे, उसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल, एनरिच नोर्खिया और आरसीबी के ही डेनियल सैम्स शामिल हैं.

2 दिन में 4 खिलाड़ी संक्रमित पाए गए

इसके अलावा लीग के दौरान चार खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसमें केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर शामिल हैं. इन दोनों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी. इसी वजह से एक दिन पहले कोलकाता और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच अहमदाबाद में होने वाला मुकाबला भी टालना पड़ा था. अगले ही दिन यानी मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके अलावा CSK के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और दो अन्य स्टाफ भी संक्रमित हुए थे.
यह भी पढ़ें :  IPL 2021: ऋद्धिमान साहा और अमित मिश्रा को हुआ कोरोना

अब तक कोरोना पॉजिटिव हुए खिलाड़ी

खिलाड़ी                         टीम



वरुण चक्रवर्ती               कोलकाता नाइट राइडर्स

संदीप वॉरियर               कोलकाता नाइट राइडर्स

नीतीश राणा                कोलकाता नाइट राइडर्स

देवदत्त पडिक्कल         रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

अक्षर पटेल                 दिल्ली कैपिटल्स

एनरिच नोर्खिया            दिल्ली कैपिटल्स

डेनियल सैम्स              रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

अमित मिश्रा              दिल्ली कैपिटल्स

रिद्धिमान साहा          सनराइजर्स हैदराबाद

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Suspended: कोरोना के कारण आईपीएल ही नहीं, दुनिया की सभी लीग को नुकसान हुआ

अश्विन समेत 4 खिलाड़ी लीग से हटे

इससे पहले कोरोना के चलते दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन समेत 4 खिलाड़ी IPL 2021 से हट चुके थे. अश्विन ने परिवार के सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद लीग से हटने का फैसला लिया था. उनके अलावा तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी लीग स्थगित होने से दो दिन पहले ही अपने देश लौट गए थे. इनमें राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई और RCB के केन रिचर्डसन व एडम जम्पा शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज