• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: टी20 के नंबर-1 गेंदबाज ने कहा- आईपीएल में नहीं चुना जाता था, तो बहुत सोचता

IPL 2021: टी20 के नंबर-1 गेंदबाज ने कहा- आईपीएल में नहीं चुना जाता था, तो बहुत सोचता

IPL 2021: तबरेज शम्सी राजस्थान रॉयल्स की ओर से उतर रहे हैं. (Tabraiz Shamsi Twitter)

IPL 2021: तबरेज शम्सी राजस्थान रॉयल्स की ओर से उतर रहे हैं. (Tabraiz Shamsi Twitter)

IPL 2021: बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिखेंगे. टी20 के नंबर-1 गेंदबाज शम्सी को पहले चरण के मुकाबले में जगह नहीं मिली है. वे पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे.  

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुबई. राजस्थान रॉयल्स अभी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की अंकतालिका में टॉप-4 में शामिल नहीं है, लेकिन उसके स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) का मानना है कि रविवार से जब यह टी20 टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा, तो यह ज्यादा मायने नहीं रखेगा. क्योंकि तब सभी टीमों के लिए यह नए सिरे से शुरुआत होगी. टी20 के दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज शम्सी को पहले चरण में खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्हाेंने कहा कि जब पहले उन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिलता था, तो वे बहुत सोचते थे.

    आईपीएल को मई में जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के मामले पाए जाने के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार तबरेज शम्सी ने कहा, ‘टीम चाहे पहले स्थान पर हो या पांचवें, टूर्नामेंट के आधे चरण तक की स्थिति वास्तव में मायने नहीं रखती है. आप दूसरे चरण में कैसा प्रदर्शन करते हो वह मायने रखता है.’

    टी20 में ले चुके हैं 49 विकेट

    तबरेज शम्सी इस सप्ताह के शुरू में श्रीलंका से लौटने के बाद अभी क्वारंटाइन में हैं. उन्होंने कहा, ‘इसलिए मुझे लगता है कि हम अभी अच्छी स्थिति में हैं और अभी हमें आधा टूर्नामेंट खेलना है. इसलिए यह बाकी बचे मैचों में हमारे प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.’ शम्सी ने अब तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 30 वनडे में 40 विकेट और 42 टी20 इंटरनेशनल में 49 विकेट लिये हैं. आईपीएल नीलामी में उनकी कभी खास मांग नहीं रही और उन्होंने स्वीकार किया पहले इससे उन पर प्रभाव पड़ता था.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी के ‘दामाद’ को मिली उनकी 10 नंबर की जर्सी, कही बड़ी बात

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मोहम्मद सिराज ने कहा- सेलेक्शन हमारे हाथ में नहीं, लेकिन मेरे पास और कई बड़े लक्ष्य

    आपके हाथ में नहीं रहता है कुछ

    उन्होंने कहा, ‘पूर्व में जब मैं युवा था इससे (आईपीएल में नहीं चुना जाना) मैं थोड़ा प्रभावित होता था. लेकिन जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है, आपको अहसास हो जाता है कि जिंदगी में इससे महत्वपूर्ण कई चीजें हैं.’ तबरेज शम्सी ने कहा कि टीम में चुना जाना आपके हाथ में नहीं होता है. मैं उसी स्थान पर था. लेकिन मैं पूरी कोशिश करूंगा कि हमारी टीम टूर्नामेंट जीते.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज