IPL 2021: मुंबई से सटे ठाणे में लगा लॉकडाउन, चेन्नई सुपरकिंग्स-पंजाब किंग्स का अब क्या होगा?

मुंबई से सटे ठाणे में लॉकडाउन क्या हो पाएगा आईपीएल 2021 मैचों का आयोजन? (IPL/Twitter)

मुंबई से सटे ठाणे में लॉकडाउन क्या हो पाएगा आईपीएल 2021 मैचों का आयोजन? (IPL/Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के मुकाबले मुंबई में भी होंगे लेकिन वहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मुंबई से सटे ठाणे में तो लॉकडाउन लग गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के मैचों पर अब खतरा मंडरा रहा है. दरअसल मुंबई से सटे ठाणे (Lockdown in Thane) में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन लग गया है अब ऐसे में सवाल है कि क्या बीसीसीआई अब भी मायानगरी में आईपीएल मैच कराने का जोखिम लेगी? ठाणे के नगरपालिका आयुक्त ने मंगलवार को ठाणे में पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया है. ये लॉकडाउन 31 मार्च तक लगा है. ठाणे के 16 इलाके कोरोना हॉट स्पॉट पाए गए हैं. बता दें रविवार को आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जिसके मुताबिक 6 शहरों में मैचों का आयोजन होगा. इनमें से एक शहर मुंबई भी है.

आईपीएल के कार्यक्रम के मुताबिक मुंबई में कुल 10 मुकाबले खेले जाने हैं. मुंबई के अलावा कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई और दिल्ली में भी आईपीएल मैच होंगे. इन सभी 6 शहरों में से मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. बता दें जनवरी-फरवरी में मुंबई में कोरोना के मामले थोड़े कम हुए थे लेकिन अब अचानक से इनमें उछाल आ रहा है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 8,744 कोरोना मरीज सामने आए हैं. ठाणे और नासिक में लॉकडाउन के बाद अब बीसीसीआई पर जरूर मुंबई में आईपीएल मैच आयोजित करने को लेकर दबाव पड़ेगा.

IND VS ENG: ऋषभ पंत का शतक लगाना नासिर हुसैन को चुभ गया, इंग्लैंड को बुरी तरह लताड़ा!

आईपीएल चेयरमैन को स्थिति सुधरने की उम्मीद
हालांकि आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने मुंबई में स्थिति सुधरने की उम्मीद जताई है. उन्होंने इनसाइड स्पोर्ट से बातचीत में कहा, 'मुंबई को आईपीएल वेन्यू बनाने का फैसला बेहद कठिन रहा. लेकिन हमें लगता है कि हालात सुधरेंगे.' हालांकि बीसीसीआई की मुंबई पर कड़ी नजर रहेगी क्योंकि उसके आसपास के शहरों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. वैसे आपको बता दें सोमवार को पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने पंजाब में आईपीएल मैच आयोजित करने का न्योता बीसीसीआई को दिया था. अगर मुंबई में हालात बिगड़ते हैं तो मोहाली उसका विकल्प हो सकता है. बता दें मुंबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच होने हैं और वहां वो अपना प्रैक्टिस कैंप शिफ्ट करने की सोच रही है लेकिन कोरोना मामले ज्यादा होने के बाद अब वो क्या फैसला लेंगे ये तो वक्त ही बताएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज