IPL 2021: इतिहास में तीसरी बार यूएई बना बीसीसीआई के लिए 'संकटमोचक'

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में होंगे (PTI)

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में होंगे (PTI)

कोरोना के कारण 29 मैच बाद ही स्‍थगित हुआ आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीजन अब यूएई में पूरा होगा. बीसीसीआई आईपीएल के बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में कराने की तैयारी में है

  • Share this:

नई दिल्‍ली. एक बार फिर यूएई बीसीसीआई (BCCI) के लिए संकटमोचक बना. कोरोना के कारण 29 मैच बाद ही स्‍थगित हुए आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को बीसीसीआई अब यूएई में पूरा करवाएगा. बचे हुए 31 मैचों का आयोजन 19 या 20 सितंबर से हो सकता है. शनिवार को बीसीसीआई की हुई वर्चुअली स्‍पेशल जनरल म‍ीटिंग में यह फैसला लिया गया. बीसीसीआई आईपीएल के बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में कराने की तैयारी में है.

फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. तीसरी बार यूएई आईपीएल की मेजबानी करेगा.दरअसल कोरोना के कारण आईपीएल का पिछला पूरा सीजन यूएई में खेला गया था. मगर इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा, जब यूएई बीसीसीआई की नाव को बीच मंझधार में से निकाल रहा है. यानी सीजन को पूरा करवाने में मदद कर रहा है.

यह भी पढ़ें : 

टी20 वर्ल्ड को लेकर BCCI मांगेगी ICC से मोहलत, जानें मीटिंग में क्या फैसला हुआ
IPL 2021 में 16.25 करोड़ में बिकने वाले क्रिस मौरिस को मिली नई टीम, किया करार

चुनाव के कारण यूएई में करवाने पड़े थे मैच

इससे पहले 2014 में शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे, इसके बाद सीजन के बाकी बचे मैच भारत में खेले गए. 2014 में आईपीएल का 7वां सीजन खेला गया था. दरअसल उस समय देश में आम चुनाव भी थे. ऐसे में गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने लीग को सुरक्षा देने से मना कर दिया था. जिसके बाद टूर्नामेंट के शुरुआती 20 मैच अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले गए और इसके बाद बाकी शेष सीजन भारत में हुआ.



कोरोना के कारण स्‍थगित करना पड़ा था टूर्नामेंट

आईपीएल के 14वें सीजन के शुरुआती 29 मैच भारत में खेले गए और बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे.दरअसल टूर्नामेंट के इस सीजन में सख्‍त बायो बबल होने के बावजूद कुछ खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद बीसीसीआई ने 29 मैच बाद ही 4 मई को लीग को स्‍थगित करने का फैसला लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित रही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज