IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स को लग सकता है झटका, शाकिब पर बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला

शाकिब इसके पहले निजी कारणों से न्यूजीलैंड के दौरे पर भी नहीं गए थे. (Shakib Al Hasan/Instagram)

शाकिब इसके पहले निजी कारणों से न्यूजीलैंड के दौरे पर भी नहीं गए थे. (Shakib Al Hasan/Instagram)

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले झटका लग सकता है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब अल हसन (shakib al hasan) को दिए एनओसी पर फिर से विचार करने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 1:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शाकिब अल हसन (shakib al hasan) ने पिछले दिनों कहा था कि मैंने कभी नहीं कहा कि मैं टेस्ट नहीं खेलूंगा. वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल खेलना चाहता हूं. अब बांग्लादेश बोर्ड ने शाकिब के इस बयान पर कहा कि वे खिलाड़ी को आईपीएल खेलने के लिए दिए गए एनओसी पर फिर से विचार करेंगे. शाकिब को कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस अकरम खान ने कहा, ‘मैंने सुना है कि उसने कहा कि मैंने उनके पत्र को ठीक से नहीं पढ़ा है. उनके मुताबिक वे टेस्ट खेलना चाहते हैं. हम अगले कुछ दिन में उनके एनओसी को विचार करेंगे. अगर वे टेस्ट खेलना चाहते हैं तो हम उनका पूरा इंटरव्यू सुनने के बाद इस पर निर्णय लेंगे.’ अकरम ने बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन से मुलाकात करने के बाद यह बात कही. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि शाकिब ने पत्र में कहा कि वे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की जगह आईपीएल खेलना चाहते हैं.

शाकिब ने एक दिन पहले कहा था, ‘मैंने अपने पत्र में यह नहीं लिखा है कि मैं टेस्ट नहीं खेलना चाहता हूं. मैंने लिखा है कि वर्ल्ड कप की अच्छी तैयारी के लिए आईपीएल में खेलना चाहता हूं, लेकिन इसके बावजूद अकरम भाई कहते रहे कि मैं टेस्ट मैचों में नहीं खेलना चाहता हूं.’ उन्होंने कहा था कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप है और इसकी तैयारी के लिए मैं आईपीएल खेलना चाहता हूं क्योंकि ये ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप में भी उतरेंगे. इससे अच्छी तैयारी हो सकेगी.

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng, 1st ODI: क्रुणाल पंड्या कर सकते हैं डेब्‍यू, जानें भारत और इंग्‍लैंड की संभावित प्‍लेइंग XI
21 अप्रैल से होनी है दो मैचों की टेस्ट सीरीज

टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से होनी है जबकि बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 21 अप्रैल से शुरू हो रही है. अगर शाकिब को टेस्ट टीम में जगह मिलती है तो वे सीरीज के पहले नहीं आ सकेंगे. दूसरा टेस्ट 3 मई को खत्म होगा. ऐसे में भारत आने के बाद वे एक हफ्ते क्वारंटाइन में रहेंगे. यानी वे आधे से अधिक सीजन में नहीं खेल सकेंगे. आईपीएल 30 मई तक खेला जाना है. इसके पहले राजस्थान रॉयल्स में शामिल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोट के कारण शुरुआत मुकाबलों से बाहर हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज