IPL 2021 से नाम वापस लेने के बावजूद घर नहीं लौट पाएंगे ऑस्‍ट्रेलियाई अंपायर पॉल राइफल, ये है वजह

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल राइफल अब IPL 2021 के खत्म होने के बाद भी अपने देश लौटेंगे. (Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल राइफल अब IPL 2021 के खत्म होने के बाद भी अपने देश लौटेंगे. (Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल राइफल (Paul Reiffel) ने निजी वजहों का हवाला देकर कुछ दिन पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हटने का फैसला लिया था. लेकिन यात्रा प्रतिबंधों के कारण वो अपने देश नहीं लौट पाए. अब राइफल आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल राइफल (Paul Reiffel) ने निजी वजहों का हवाला देकर कुछ दिन पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हटने का फैसला लिया था. लेकिन वो भारत से अपने देश नहीं लौट पाए. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब राइफल आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों में अंपायरिंग करेंगे और टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ही अपने देश लौटेंगे. राइफल के साथ भारतीय अंपायर नितिन मेनन ने भी टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया था. मेनन की मां और पत्नी कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती थीं. उनकी देखभाल के लिए मेनन टूर्नामेंट छोड़कर अपने घर इंदौर लौटे हैं.

राइफल ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को अहमदाबाद में अपने होटल से बताया कि उन्होंने अपना सामान पैक कर लिया था और दोहा से सिडनी जाने के लिए उनकी फ्लाइट का टिकट भी बुक हो गया था. लेकिन तभी पता चला कि मैं नहीं जा सकता हूं. मैंने भारत से निकलने की बहुत कोशिश की. लेकिन दोहा से मैं अपनी फ्लाइट नहीं पकड़ सका. मैं जानता हूं कि कुछ लोग इसी रास्ते से स्वदेश लौटे थे. लेकिन मेरे जाने से पहले ही इसे बंद कर दिया गया. इसलिए मुझे यहां रूकना पड़ा.

राइफल अंपायर्स की एलीट पैनल में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज राइफल वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की अंपायर के एलीट पैनल के सदस्य हैं और फिलहाल आईपीएल में अंपायरिंग कर रहे हैं. राइफल ने गुरुवार को ही कहा था कि मैं 10 मिनट के भीतर ही आईपीएल के बायो-बबल से निकलने वाला था. लेकिन तभी मुझे पता चला कि मैं यात्रा प्रतिबंध के कारण दोहा के रास्ते ऑस्ट्रेलिया नहीं लौट पाऊंगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 15 मई तक भारत से आने वाली सभी तरह की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है.
अगर राइफल ने अपनी यात्रा की योजनाओं में बदलाव के बारे में पता करने से पहले बायो-बबल छोड़ दिया होता, तो वो बीच रास्ते में ही फंस जाते. तब उन्हें आईपीएल के बाकी बचे मैचों में अंपायरिंग करने से पहले प्रोटोकॉल के तहत कुछ दिन आइसोलेशन में रहना होता.

इसे भी देखें, कोरोना से जंग : सचिन, शिखर, उनादकट के अलावा विदेशी खिलाड़ी भी आए आगे

इसे भी पढ़ें, पृथ्वी शॉ ने जड़े 6 गेंदों पर 6 चौके, बोले- पता था मावी कहां गेंदबाजी करेंगे



तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL छोड़कर गए

पिछले दिनों आईपीएल 2021 में हिस्सा ले रहे ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एडम जाम्पा (RCB), केन रिचर्ड्सन (RCB) और एंड्रयू टाई (RR) टूर्नामेंट से हट गए थे. इनके अलावा भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी परिवार के लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल से हटे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज