IPL 2021 Points Table: राजस्थान से हार दिल्ली चौथे नंबर पर, पहले पर पहुंची RCB

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से मात दी (PIC: PTI)

IPL 2021, RR VS DC: क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद डेविड मिलर (David Miller) और क्रिस मॉरिस (Chriss Morris) की तूफानी पारियों से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को तीन विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज की. उनादकट (15 रन पर तीन विकेट) और मुस्ताफिजुर रहमान (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कप्तान ऋषभ पंत (51) के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी. उनके अलावा टॉम करेन (21) और ललित यादव (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए. राजस्थान रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा.

    इसके जवाब में रॉयल्स की टीम मिलर (62) और मॉरिस (18 गेंद में नाबाद 36 रन, चार छक्के) की तेजतर्रार पारियों से आवेश खान (32 रन पर तीन विकेट), क्रिस वोक्स (22 रन पर दो विकेट) और कागिसो रबाडा (30 रन पर दो विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के बावजूद 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही. उनादकट 11 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली इस हार के बाद आईपीएल 2021 की अंकतालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई है.

    IPL 2021: संजू सैमसन बोले-पिछला मैच 100 बार खेला तो भी क्रिस मौरिस को स्ट्राइक नहीं दूंगा

    IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने हार के बावजूद कर लिया अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड

    IPL Points Table: आईपीएल 2021 में अबतक सात मैच खेले जा चुके हैं. इन सात मैचों के आधार पर आईपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में अबतक विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टॉप पर है. टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक जीत और एक हार के साथ मुंबई इंडियंस है. पंजाब किंग्स एक मैच में एक जीत के साथ तीसरे स्थान पर है.



    IPL Oragne Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में अबतक खेले गए सात मैचों के आधार पर ऑरेंज कैप पर फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा का कब्जा है. नितीश ने अब तक दो मैचों 137 रन बनाए हैं और लिस्ट में टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 123 रनों के साथ है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 99 रनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे हैं.



    IPL Purple Cap: आईपीएल के 14वें सीजन के सात मैचों के आधार पर पर्पल कैप पर फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने अपना कब्जा जमाया हुआ है. पटेल ने दो मैचों में सात विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 6 विकेट के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर 5 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान है.



    बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में जीत की राह पर लौटने के लिए शुक्रवार (16 अप्रैल) को पंजाब किंग्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने गेंदबाजी में सुधार करके उतरना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स एक मैच में एक हार के साथ प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी. वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.