IPL 2021: राजस्थान बनाम पंजाब के मैच के बाद जानें प्वॉइंट टेबल, ऑरेंज कैप, पर्पल कैप का हाल

IPL 2021: प्वॉइंट टेबल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर है. (IPL/Twitter)

IPL 2021: प्वॉइंट टेबल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर है. (IPL/Twitter)

IPL 2021: राजस्थान और पंजाब के मैच के बाद अब आठों टीमों के 1-1 मैच हो चुके हैं. इन आठों मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल (IPL 2021 Point Table), ऑरेंज कैप (IPL Orange Cap) और पर्पल कैप (IPL Purple Cap) का अपेडट कुछ इस तरह है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 8:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब किंग्स ने अंतिम गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी. पंजाब किंग्स ने कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) के 50 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 91 रन और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) (28 गेंद में 64 रन, छह छक्के, चार चौके) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 105 रन की तेजतर्रार साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 221 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल कप्तानी पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने संजू सैमसन (119 रन, 63 गेंद, 12 चौके, सात छक्के) के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी.

राजस्थान और पंजाब के मैच के बाद अब आठों टीमों के 1-1 मैच हो चुके हैं. इन आठों मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल (IPL 2021 Point Table), ऑरेंज कैप (IPL Orange Cap) और पर्पल कैप (IPL Purple Cap) का अपेडट कुछ इस तरह है.

KKR vs MI : आईपीएल में कोलकाता की अब मुंबई से भिड़ंत, राहुल चाहर होंगे बाहर! जानें, दोनों की संभावित प्लेइंग-XI


IPL : वानखेड़े में दीपक हुड्डा का तूफान, 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ बनाया खास रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 प्वॉइंट टेबल : सभी टीमों के 1-1 मैच हो जाने के बाद प्वॉइंट टेबल में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स नेट रनरेट+0.779 और 2 अंकों के साथ टॉप पर है. दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है. पिछले साल प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत आईपीएल 2021 में भी खराब रही है. महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके को पहले मैच में दिल्ली के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है और प्वॉइंट टेबल में फिलहाल निचले स्थान पर है.





आईपीएल 2021 ऑरेंज कैप : आईपीएल के 14वें सीजन में अबतक खेले गए चार मैचों के मुताबिक, ऑरेंज कैप फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के पास है. सैमसन एक मैच में 119 रनों की पारी खेलकर टॉप पर हैं. उनके बाद पंजाब किंग्स के केएल राहुल का नंबर आता है, जिनके खाते में 91 रन हैं. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 85 रनों के साथ हैं. चौथे नंबर पर 80 रनों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा और पांचवें नंबर पर 72 रनों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ हैं.



आईपीएल 2021 पर्पल कैप : आईपीएल के 14वें सीजन की पर्पल कैप फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के पास है, जिन्होंने अपने पहले ही मैच में 5 विकेट झटके हैं. दूसरे नंबर पर तीन विकेट के साथ राजस्थान रॉयल्स के चेतन सकारिया हैं. तीसरे नंबर पर 3 विकेट के साथ पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह हैं. इस लिस्ट में चौथे और पांचवे नंबर पर 2-2 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान और क्रिस वोक्स हैं.



बता दें कि आईपीएल 2021 में पांचवां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. पिछले दो सत्र में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी केकेआर ने आईपीएल 2021 के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया. केकेआर के इरादे पांच बार की चैंपियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने के होंगे. मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है. आईपीएल में मुंबई के खिलाफ उसका रिकॉर्ड 6-21 का रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज