• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के लिए बने अबूझ पहेली, तीसरी बार बोल्ड किया

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के लिए बने अबूझ पहेली, तीसरी बार बोल्ड किया

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती यूएई में 3 बार धोनी को बोल्ड कर चुके हैं. (Varun Chakravarthy Instagram)

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती यूएई में 3 बार धोनी को बोल्ड कर चुके हैं. (Varun Chakravarthy Instagram)

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने एक बार फिर एमएस धोनी पर अपनी बादशाहत साबित की. आईपीएल के एक मुकाबले में उन्होंने धोनी को बोल्ड किया. हालांकि सीएसके की टीम केकेआर के खिलाफ यह मुकाबला जीतने में सफल रही. वरुण यूएई में सबसे अधिक 3 बार धोनी को बोल्ड करने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अबुधाबी. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) आईपीएल में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में रविवार को उन्होंने केकेआर की ओर से खेलते हुए धोनी (MS Dhoni) को बोल्ड किया. इस तरह से वे यूएई में सबसे अधिक 3 बार धोनी को बोल्ड करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. हालांकि सीएसके की टीम अंतिम ओवर में मैच जीतने में सफल रही. लेकिन वरुण ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन दिए और एक विकेट भी झटका.

    केकेआर के खिलाफ सीएसके को अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 31 रन बनाने थे. वरुण चक्रवर्ती ने 18वें ओवर में सिर्फ 5 रन दिए और महेंद्र सिंह धोनी को बोल्ड भी किया. वरुण की लेंथ बॉल पर ड्राइव करने के चक्कर में धोनी बोल्ड हो गए. धोनी 4 गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए. मौजूदा सीजन के 10 मैच में वरुण 11 विकेट ले चुके हैं. लेकिन उनकी इकोनॉमी बेहतरीन है. उन्होंने सिर्फ 6.92 की इकोनॉमी से रन दिए हैं. 13 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

    पिछले सीजन के दोनों मैच में भी किया था बोल्ड

    पिछले साल केकेआर की ओर से खेलते हुए वरुण चक्रवर्ती ने एमएस धोनी को खासा परेशान किया था. पिछले सीजन के पूरे मुकाबले यूएई में हुए थे. पहले मुकाबले धोनी 11 रन पर बोल्ड हुए थे. धोनी ने ऑफ स्टंप के बाहर जाती हुई वरुण की लेंथ बॉल पर चौका लगाया था. लेकिन इसके बाद वरुण ने वापसी करते हुए धीमी फुलर गेंद डाली, इस पर धोनी बोल्ड हुए थे. 27 अक्टूबर को हुए दूसरे मुकाबले में वरुण ने अपनी तेजी से धोनी को चकमा दिया था. उन्होंने 107 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डालकर धोनी को बोल्ड कर दिया था. इससे पहले यूएई में मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी धोनी को 2 बार बोल्ड किया था.

    यह भी पढ़ें: RCB vs MI: मुंबई इंडियंस की टीम में पंड्या की वापसी, आरसीबी ने तीन बदलाव किए

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: फाफ डुप्लेसी के घुटनों से बह रहा था खून, फिर भी पकड़ा अनोखा कैच; देखें वीडियो

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिय के मुख्य हथियार

    टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में यूएई में होने हैं. 30 साल के इस गेंदबाज को 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह मिली है. वे टीम के अहम सदस्यों में से एक है. उन्होंने अब तक सिर्फ 3 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं और 2 विकेट लिए हैं. धोनी वर्ल्ड कप में टीम के मेंटॉर हैं. मौजूदा सीजन में 30 से अधिक ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की बात करें तो वरुण कंजूस गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 33 ओवर में सिर्फ 6.84 की इकोनॉमी से रन दिए हैं. जडेजा भी वर्ल्ड कप टीम में हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज