IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती ने 2 गेंद में किया विराट कोहली को आउट, फिर भी टीम इंडिया के दरवाजे बंद!

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती ने विराट कोहली का विकेट लिया (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: वरुण चक्रवर्ती ने विराट कोहली का विकेट लिया (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021 के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को दो गेंदों में निपटा दिया. चक्रवर्ती पिछले आईपीएल में भी अपना लोहा मनवा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 4:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का बल्ला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नहीं चला. विराट कोहली ने 6 गेंदों में 5 रन बनाए और उनका विकेट एक ऐसे गेंदबाज ने चटकाया जिसे खराब फिटनेस का हवाला देकर टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती. विराट कोहली का विकेट मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने चटकाया. चक्रवर्ती ने अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर विराट कोहली का काम तमाम कर दिया.

कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने वरुण चक्रवर्ती को दूसरे ही ओवर में गेंद थमा दी और उन्होंने आते ही विराट कोहली को पैवेलियन की राह दिखा दी. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर विराट कोहली ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले पर ठीक ढंग से नहीं लगी और राहुल त्रिपाठी ने बेहतरीन डाइव लगाकर विराट कोहली को बाहर जाने पर मजबूर कर दिया.

वरुण चक्रवर्ती को नहीं मिलती टीम इंडिया में जगह!

जो गेंदबाज विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज को छकाने में माहिर है. जिस गेंदबाज के खिलाफ बड़े-बड़े आक्रामक बल्लेबाज खामोश नजर आते हैं उन्हीं वरुण चक्रवर्ती को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती. वरुण चक्रवर्ती को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के लिये चुना गया था लेकिन खराब फिटनेस का हवाला देकर उन्हें मौका नहीं मिला. वो टीम इंडिया से जुड़ ही नहीं पाए और उन्हें बैंगलोर में अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए कहा गया. वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम इंडिया में जगह मिली थी लेकिन चोट के चलते वो बाहर हो गए.
वरुण चक्रवर्ती के मुद्दे पर सहवाग ने साधा था विराट पर निशाना

आपको बता दें जब वरुण चक्रवर्ती को टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला तो विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वो ऐसे खिलाड़ियों को चाहते हैं जिनकी फिटनेस कमाल की हो. वो फिटनेस के मुद्दे पर कभी समझौता नहीं करेंगे. इसके बाद पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कहा था कि क्रिकेट में फिटनेस से ज्यादा स्किल्स अहम होती है. सहवाग ने तो यहां तक कह दिा था कि सचिन, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इतने फिट नहीं थे लेकिन अपनी स्किल्स के दम पर उन्होंने टीम को कई मैच जिताए.

इसे भी पढ़ें, IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी हार, डेविड वॉर्नर को अब समझ आई वजह



सहवाग की ये बात वरुण चक्रवर्ती ने सही साबित की. चक्रवर्ती ने एक ही ओवर में विराट कोहली और रजत पाटीदार के विकेट लिये. चक्रवर्ती को अब टीम इंडिया कब प्लेइंग इलेवन में मौका देगी ये देखने वाली बात होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज