होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: 'विराट कोहली को बीच में RCB की कप्तानी से हटाया जा सकता है'

IPL 2021: 'विराट कोहली को बीच में RCB की कप्तानी से हटाया जा सकता है'

IPL 2021: टूर्नामेंट के दूसरे फेज में विराट कोहली ने RCB की कप्तानी अगले साल छोड़ने का फैसला लिया (PIC: PTI)

IPL 2021: टूर्नामेंट के दूसरे फेज में विराट कोहली ने RCB की कप्तानी अगले साल छोड़ने का फैसला लिया (PIC: PTI)

IPL 2021: एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ऐसा लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आरसीबी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. ऐसी संभावना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के चल रहे यूएई चरण के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान के रूप में हटाया जा सकता है. एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर का ऐसा कहना है. सोमवार को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी (KKR vs RCB) के कप्तान विराट कोहली काआत्मसमर्पण को देखने के बाद इसका कारण भी काफी साफ दिखाई दे रहा है. आरसीबी की आईपीएल 14 के दूसरे फेज में अपमानजनक वापसी हुई, जब उन्हें केकेआर ने पहले ही मैच में सिर्फ 92 रन पर समेट दिया. यह आईपीएल में आरसीबी का न्यूनतम स्कोर था और उन्हें ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली केकेआर के सामने नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

    पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद विराट कोहली 4 गेंदों में 5 रन बनाकर पेसर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने. यह मैच का महज दूसरा ओवर था. 32 साल का यह बल्लेबाज प्रसिद्ध कृष्णा की एक अंदर आती गेंद पर चूक गया. गेंद विराट के पैड से लगी. अंपायर ने उन्हें एल्बीडब्ल्यू दिया, जिस पर कोहली ने रिव्यू लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

    PBKS vs RR: संजू सैमसन ने किससे और कब कहा- तगड़े से बॉल डाल यार, मैच अभी खत्म नहीं हुआ

    यहां तक ​​कि विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेज भी वैसी नहीं रही, जैसी पूरे मैच के दौरान होती थी. वह वास्तव में एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में उभर रहे थे, जिसने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है. उनके इस तरह के व्यवहार पर एक्सपर्ट्स की नजर भी गई. गौतम गंभीर ने भी इस तरफ ध्यान दिया और उनके इस फैसले के वक्त पर सवाल खड़ा किया. गंभीर का कहना है कि अगर कोहली को ऐसा कुछ करना होता, तो वह आईपीएल के बाद ऐसा कर सकते थे.

    ‘एक और खराब खेल और आप तुरंत आरसीबी की कप्तानी में बदलाव देख सकते हैं’
    क्रिकेटनेक्सट में छपी खबर के मुताबिक, कुछ क्रिकेटरों ने यह भी सुझाव दिया कि टीम असामयिक घोषणा से “अशांत” लग रही थी. एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ऐसा लगता है कि कोहली को आरसीबी की कप्तानी से “बीच में” हटाया जा सकता है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ”देखिए वह किस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रहे थे. बस अनजान! ऐसा लगता है कि वह इस समय बहुत संघर्ष कर रहे हैं. ऐसी संभावना है कि उन्हें सीजन के बीच में ही हटाया जा सकता है. यह पहले भी अन्य टीमों के साथ हुआ है – जैसे केकेआर में दिनेश कार्तिक और सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर. उन्हें या तो हटा दिया गया या वे खुद ही बीच रास्ते से हट गए. तो यह आरसीबी में भी हो सकता है… केकेआर और आरसीबी का मैच देखने के बाद मुझे ऐसा लग रहा है. एक और खराब खेल और आप तुरंत आरसीबी की कप्तानी में बदलाव देख सकते हैं.”

    IPL 2021: कार्तिक त्यागी की 6 गेंदों का दिग्गजों के पास नहीं था कोई जवाब, पढ़िए 20वें ओवर की पूरी कहानी

    विराट कोहली को 2013 के आईपीएल सीजन से पहले निवर्तमान कप्तान डेनियल विटोरी के उत्तराधिकारी के रूप में आरसीबी का कप्तान नियुक्त किया गया था. तब से टीम ने उसके अधीन 132 मैचों में से 62 में असंतोषजनक जीत दर्ज की, जिसमें 66 हार और 4 बिना नतीजे के रहे.

    कोहली की जगह कौन ले सकता है?
    विराट कोहली की जगह सीनियर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स संभवत: उपयुक्त उम्मीदवार होंगे. टीम में उनका काफी सम्मान है, लेकिन इस बात की भी संभावना है कि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार न करें. टीम में वरिष्ठता के आधार पर युजवेंद्र चहल का नाम भी चर्चा में है. चहल आईपीएल में आरसीबी के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे हैं. उन्होंने 106 मैचों में 125 विकेट हासिल किए हैं, जो उन्होंने अब तक फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं. श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा कप्तानों को नियुक्त करने के हाल के दिनों में देखी गई प्रवृत्ति के बाद देवदत्त पडिक्कल का नाम भी लिया जा रहा है. कर्नाटक का यह बल्लेबाज पिछले कुछ सत्रों में आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी रहा है और उसे कोहली के पसंदीदा में से एक माना जाता है.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें