• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: कोहली के कप्तानी छोड़ने का क्या आरसीबी पर पड़ा असर? कोच ने बताई बड़ी बात

IPL 2021: कोहली के कप्तानी छोड़ने का क्या आरसीबी पर पड़ा असर? कोच ने बताई बड़ी बात

IPL 2021: विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. (RCB Instagram)

IPL 2021: विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. (RCB Instagram)

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स (RCB) को आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs RCB) के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस मैच से पहले विराट कोहली ने मौजूदा सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. क्या उनके इस फैसले का असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा. इस पर आरसीबी के कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने बड़ी बात कही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

     अबुधाबी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मुख्य कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) का वर्तमान सत्र के बाद इस आईपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा है. आरसीबी को अपने पहले ही मैच में केकेआर के हाथों 9 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. इससे एक दिन पहले कोहली ने मौजूदा सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी.

    हेसन ने कहा कि जितना जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नहीं मैं ऐसा नहीं मानता. ऐसी किसी भी चीज को जल्दी दूर करना महत्वपूर्ण होता है जिससे आपका ध्यान बंटता हो. इसलिए हमने जल्द से जल्द घोषणा करने को लेकर बात की और सभी खिलाड़ी इससे अवगत थे.

    हम जल्द ही वापसी करेंगे: हेसन
    आरसीबी के कोच ने आगे कहा कि इसका वास्तव में टीम के आज के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी. हमने परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठाया, हमने लगातार विकेट गंवाये. हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया, जो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि इस हार के बाद भी मुझे इस टीम पर भरोसा है. हम जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

    कोहली ने 2 दिन पहले आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. फ्रेंचाइजी ने इसका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था. इसमें कोहली ने कहा था कि यह बतौर कप्तान मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैंने टीम मैनेजमेंट को भी इसकी जानकारी दे दी है. यह बात मेरे दिमाग में काफी समय से चल रही थी. हाल ही में मैंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी. ताकि वर्कलोड को मैनेज कर सकूं.

    भारतीय कप्तान विराट कोहली का खुलासा, बताया- कैसे मिला पीठ दर्द से छुटकारा

    उन्हाेंने कहा कि पिछले कुछ सालों से मैं काफी क्रिकेट खेल रहा था. मैं खुद को तरोताजा करना चाहता था. इसलिए मैंने यह फैसला किया. मैंने आरसीबी के मैनेजमेंट को यह बात बता दी है कि मैं टीम के साथ जुड़ा रहूंगा. मेरा टीम के साथ सफर यादगार रहा है. मैं इस फ्रेंचाइजी के लिए आगे खेलता रहूंगा. सभी फैंस का शुक्रिया करूंगा. यह छोटा सा पड़ाव है. यह सफर आगे भी जारी रहेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज