IPL 2021: विराट कोहली ने खेला 'जुआ', जीता हुआ मैच हार गया हैदराबाद, जानिये कैसे?

IPL 2021: विराट कोहली ने खेला जुआ, बैंगलोर ने जीता मैच (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: विराट कोहली ने खेला जुआ, बैंगलोर ने जीता मैच (फोटो-पीटीआई)

आईपीएल के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद (RCB VS SRH) को 6 रनों से हरा दिया. एक समय हैदराबाद की टीम आसान जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंतिम 5 ओवर में उसने 7 विकेट गंवा दिये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 5:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है. बुधवार को हुए मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद (RCB VS SRH) को 6 रनों से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए और जवाब में हैदराबाद की टीम 143 रन ही बना सकी. एक समय हैदराबाद की टीम 2 विकेट पर 115 रन बना चुकी थी और उसकी जीत तय दिख रही थी लेकिन विराट कोहली के 'जुए' ने पूरा मैच पलट कर रख दिया.

विराट कोहली ने 17वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को गेंदबाजी कराई और इस ओवर में हैदराबाद ने बचकानी गलतियां करते हुए अपनी हार तय कर दी. शाहबाज अहमद के ओवर में तीन विकेट गिरे और बैंगलोर को यहीं से वापसी का मौका भी मिला. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने सबसे पहले जॉनी बेयरस्टो को आउट किया. इसके तुरंत बाद मनीष पांडे बड़ा शॉट खेलने के फेर में आउट हो गए. युवा बल्लेबाज अब्दुल समद भी बड़ा शॉट लगाने के फेर में विकेट गंवा बैठे.

ताश के पत्तों की तरह ढही हैदराबाद की टीम

आपको बता दें हैदराबाद ने आखिरी 5 ओवर में महज 35 रन बनाए और उसने कुल 7 विकेट खोए. 18वें ओवर में विजय शंकर ने हर्षल पटेल को विकेट दिया, इसके बाद 19वें ओवर में जेसन होल्डर आउट हुए. 20वें ओवर में राशिद खान और शाहबाज नदीम के विकेट गिरे.
बैंगलोर की जीत की बड़ी वजह उसके गेंदबाज भी रहे. इस सीजन के दोनों मुकाबलों में बैंगलोर की गेंदबाजी जबर्दस्त रही है. हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिये. हर्षल पटेल ने भी 25 रन देकर 2 विकेट लिये. शाहबाज अहमद ने 2 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

मनीष पांडे का बेहद खराब प्रदर्शन

हैदराबाद को हराने में मनीष पांडे ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. मनीष पांडे ने 39 गेंदों में 38 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 97.44 का रहा. उनकी इस धीमी पारी की वजह से हैदराबाद के बल्लेबाजों पर दबाव पड़ा और टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.



IPL 2021: गौतम गंभीर ने क्यों कहा- पहली बार विराट कोहली जैसा कप्तान देखा है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत में ग्लेन मैक्सवेल का भी अहम योगदान रहा. मैक्सवेल ने 41 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. मुश्किल विकेट पर ये पारी बैंगलोर के काम आई. मैक्सवेल ने पांच सीजन के बाद अर्धशतक लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज