होम /न्यूज /खेल /सहवाग ने की CSK के कप्तान की तारीफ, बोले- IPL में सबसे तेज दिमाग एमएस धोनी के पास

सहवाग ने की CSK के कप्तान की तारीफ, बोले- IPL में सबसे तेज दिमाग एमएस धोनी के पास

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का मानना है कि इस सीजन के बाद महेंद्र सिंह धोनी लीग में खेलना छोड़ सकते हैं. (PIC: PTI)

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का मानना है कि इस सीजन के बाद महेंद्र सिंह धोनी लीग में खेलना छोड़ सकते हैं. (PIC: PTI)

IPL 2021: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने धोनी (MS Dhoni) की इस सूझबूझ और मैदान पर फैसल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैदान पर रणनीति का कोई जवाब नहीं था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बिना मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही. पहले बल्लेबाजी करते उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पावर प्ले में स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 24 रन बनाए, लेकिन इसके बाद जल्द ही सीएसके का भाग्य बदल गया. रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की 58 गेंदों में 88 रनों की पारी के दम पर सीएसके ने 157 रनों का लक्ष्य मुंबई इंडियंस के सामने रखा.

    अपनी अलग रणनीति के लिए हमेशा से मशहूर रहे धोनी ने सीएसके के गेंदबाजों को इस तरह रोटेट किया कि मुंबई इंडियंस को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के दम पर सीएसके ने दो कीमती प्वॉइंट हासिल किए और प्वॉइंट टेबल में टॉप पर आ गई. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने धोनी की इस सूझबूझ और मैदान पर फैसले की सराहना की, जिसने खेल को पूरी तरह से उलट कर रख दिया. क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा सीएसके के कप्तान का दिमाग इस पूरे टूर्नामेंट में सबसे तेज है.

    IPL 2021: RCB की धुनाई करने के बाद विराट कोहली से शॉट सीखने पहुंचे वेंकटेश अय्यर, Video वायरल

    सहवाग ने कहा, ”एमएस धोनी की कप्तानी काबिले-तारीफ है, इसमें कोई शक नहीं. वह खेल से पहले योजना नहीं बनाते. वह मैदान पर चीजों को देखते हैं और उसी के अनुसार कॉल लेते हैं. वह विपक्षी बल्लेबाजों को देखते हैं और उसी के अनुसार गेंदबाजी आक्रमण करते हैं. वह इस तरह से अनुमान लगाते हैं कि अगर कोई बल्लेबाज गति के खिलाफ सहज है तो वह एक स्पिनर लातें है.”

    उन्होंने आगे कहा, ”सबसे अच्छा उदाहरण था, जब उन्होंने ड्वेन ब्रावो के लिए मैदान तैयार किया. चार फील्डर सिंगल को रोकने और विकेट की संभावनाएं पैदा करने के लिए घेरे के अंदर थे. और इस तरह उन्होंने ईशान किशन का विकेट हासिल किया. वास्तव में, वह एक अच्छे कप्तान हैं, लेकिन उनके गेंदबाज फील्ड सेटअप के अनुसार गेंदबाजी करते हैं. इस लीग में अगर किसी के पास सबसे तेज दिमाग है तो वो हैं एमएस धोनी.” सहवाग ने स्टैंड-इन मुंबई इंडियंस के कप्तान कायरान पोलार्ड को आउट करने के बारे में बात करते हुए इसे खेल का टर्निंग प्वॉइंट बताया.

    IPL 2021: विराट कोहली का करियर बिना आईपीएल ट्रॉफी के खत्म हो जाएगा! 200वें मैच में मिली सबसे बड़ी हार

    उन्होंने कहा, ”मेरे लिए टर्निंग प्वाइंट कायरान पोलार्ड के खिलाफ जोश हेजलवुड को लाना था. क्योंकि वह जानता था, अगर उन्हें गेंदबाजी करने के लिए एक स्पिनर मिलता है तो उस गेंदबाज को पोलार्ड नहीं बख्शेंगे. इसलिए मुझे लगता है कि गेम यहीं से बदल गया.”

    Tags: Cricket news, Csk, CSK vs MI, IPL 2021, Ms dhoni, Virender sehwag

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें