IPL 2021: ऋषभ पंत की कप्तानी पर भड़के सहवाग, बोले- 10 में से 5 नंबर भी नहीं दूंगा

IPL 2021: आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया (PIC: PTI)

IPL 2021: आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया (PIC: PTI)

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ''मैं ऋषभ पंत की कप्तानी को 10 में से 5 नंबर भी नहीं दूंगा, क्योंकि आप बस ऐसी गलतियां नहीं कर सकते. यदि आपका मुख्य गेंदबाज गेंदबाजी नहीं कर रहा है तो आपकी गणना गलत हो जाती है. ऐसे में आपकी कप्तानी पर सवाल उठता है.''

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 3:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ महज एक रन से हार जाने के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी की आलोचना की है. उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मिली दिल्ली कैपिटल्स की इस हार के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर भड़कते हुए स्मार्ट कप्तान मानने से इंकार कर दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के अंतिम ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने 23 रन दिए, जिसमें एबी डिविलियर्स ने कई शानदार शॉट्स खेले.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के हीरो 'मैन ऑफ द मैच' रहे अमित मिश्रा (Amit Mishra) अपना कोटा पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने सिर्फ तीन ओवर डाले और ग्लेन मैक्सवेल के महत्वपूर्ण विकेट को झटका. सहवाग ने ऐसे में ऋषभ पंत की कप्तानी की आलोचना की और उनकी कप्ताी को 10 में से सिर्फ 3 नंबर दिए. 'नजफगढ़ के नवाब' के नाम से मशहूर सहवाग ने इस युवा खिलाड़ी से अपने गेंदबाजी संसाधनों का अधिक विवेकपूर्ण उपयोग करने का भी आग्रह किया.

सहवाग ने ऋषभ पंत को स्मार्ट क्रिकेट खेलने के लिए कहा

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, ''मैं ऋषभ पंत की कप्तानी को 10 में से 5 नंबर भी नहीं दूंगा, क्योंकि आप बस ऐसी गलतियां नहीं कर सकते. यदि आपका मुख्य गेंदबाज गेंदबाजी नहीं कर रहा है तो आपकी गणना गलत हो जाती है. ऐसे में आपकी कप्तानी पर सवाल उठता है. आपको इस बात का ख्याल रखने की जरूरत है. एक कप्तान को स्थिति के अनुसार अपने गेंदबाजी संसाधनों का प्रबंधन करना चाहिए.
माइकल वॉन ने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को लेकर उठाए सवाल- कैसे मिली IPL में खेलने की इजाजत?

उन्होंने आगे कहा, ''आपको यह सीखने की जरूरत है. या फिर आप गेंद जिसे चाहे उसे सौंप दें. एक कप्तान की क्षमता को इस बात से मापा जाता है कि वह कैसे खेल को घुमाता है. उसे उसी हिसाब से गेंदबाजी या मैदान की स्थिति में बदलाव करने की जरूरत है.'' सहवाग ने कहा, ''इसलिए, अगर ऋषभ पंत एक अच्छे कप्तान बनना चाहते हैं तो उन्हें इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना होगा. स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा, तभी वह एक स्मार्ट कप्तान बन सकते हैं.''

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मंगलवार को 172 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी खराब रही थी. पहली आधी पारी में उन्होंने अपने विकेट गंवाए और जरूरी रन रेट को बनाए नहीं रख पाए. लेकिन शिमरोन हेटमायर ने टीम को मैच में वापसी करवाई. उन्होंने 25 गेंदों में 53 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के जड़े.



आईपीएल 2021 के बाद भी भारत में रुकेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, जानिए वजह

वहीं, ऋषभ पंत ने 48 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली, लेकिन वह कभी भी पर्याप्त तेजी लाने में सक्षम नहीं थे. अंतिम दो गेंदों में दिल्ली कैपिटल्स को 10 रनों जरूरत थी. ऋषभ पंत ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर दो चौके जड़े, लेकिन उनकी कोशिश दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाने में नाकाफी रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज