IPL 2021: रिकी पोंटिंग ने कहा- हम दुनिया के सबसे सुरक्षित बायो बबल में, लेकिन हालात बेहद कठिन

IPL 2021: दिल्ली की टीम टेबल में दूसरे नंबर पर है.

IPL 2021: दिल्ली की टीम टेबल में दूसरे नंबर पर है.

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बायो बबल को सुरक्षित बताया. लेकिन कहा कि कोरोना के बढ़ते केस के बीच खिलाड़ियों से लगातार बात की जा रही है. पोंटिंग आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 8:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)  ने कहा कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) ने दुनिया का सबसे सुरक्षित बायो बबल बनाया है. लेकिन इसके बाहर भारत में कोरोना के कारण उत्पन्न गंभीर स्थिति से वह वाकिफ हैं और खिलाड़ियों से इस बारे में बात भी करते हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि इस कठिन दौर में आईपीएल अच्छा बदलाव है, लेकिन कहा कि उनकी टीम कोरोना हालात के बारे में लगातार बात करती है.

उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के यूट्यूब चैनल से कहा ,‘इस आईपीएल में मैदान के भीतर से ज्यादा बाहर के हालात को लेकर बात हो रही है. हम देश में सबसे सुरक्षित है, क्योंकि यह सबसे सुरक्षित बायो बबल हैं.’ रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मैं खिलाड़ियों से नाश्ते के समय पूछता रहता हूं कि बाहर क्या चल रहा है और उनके परिवार सुरक्षित हैं या नहीं. यह काफी अहम है. इस तरह के हालात में आईपीएल और क्रिकेट के जरिए लोगों को खुश रखा जा सकता है.’

पास में होकर भी परिवार से नहीं मिल पाना कठिन

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स हमारे लिए एक बड़े परिवार की तरह है. खिलाड़ियों के लिए परिवार से दूर रहना कठिन है और मैं खुद को उस हालात में रखकर सोच भी नहीं सकता.’ दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने कोरोना से जूझते परिवार की मदद के लिए लीग बीच में छोड़ने का फैसला लिया है. पोंटिंग ने अश्विन का नाम लिए बिना कहा, ‘खिलाड़ी चेन्नई में हैं, लेकिन अपने परिवार से नहीं मिल सकते. यह काफी कठिन है. हम उम्मीद करते हैं कि बाहर सब सुरक्षित रहें.’
यह भी पढ़ें: PBKS vs KKR: पंजाब ने क्रिस जॉर्डन को दिया मौका, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कई खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय, एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन ने टूर्नामेंट को छोड़ दिया है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के डर से इन तीनों खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है. एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्स दोनों आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन ने भी कुछ दिन पहले बायो बबल थकान का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज