IPL 2021: श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद कौन करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, ऋषभ पंत पर लगेगा दांव?

IPL 2021: श्रेयस अय्यर की जगह कौन करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? (Shreyas Iyer/Instagram)

IPL 2021: श्रेयस अय्यर की जगह कौन करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? (Shreyas Iyer/Instagram)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए. उनके कंधे पर चोट लगी है और वनडे सीरीज से तो बाहर हो ही चुके हैं और अब उनके आईपीएल के पहले राउंड से बाहर होने की आशंका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के आगाज में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  के कप्तान श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट के पहले चरण से बाहर हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कंधे में चोट लगी है और वो सीरीज से बाहर हो चुके हैं. अय्यर की चोट की गंभीरता को देख आशंका है कि वो आईपीएल 2021 के पहले 7 मैचों से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में सवाल ये है कि आखिर दिल्ली की कमान कौन संभालेगा? पिछले साल फाइनल तक पहुंची इस टीम की कप्तानी कौन खिलाड़ी करेगा?

वैसे दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी बात ये है कि उसके पास एक से बढ़कर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जो कि टीम की कमान संभाल सकते हैं. इस सीजन में उसने राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को भी खरीदा है ऐसे में उनपर भी दांव लगाया जा सकता है. लेकिन स्मिथ को कप्तान बनाने से दिल्ली का एक विदेशी खिलाड़ी कम होगा क्योंकि अगर ये खिलाड़ी आईपीएल में नहीं चला तो दिल्ली को राजस्थान की तरह ही नुकसान होगा.

दिल्ली कैपिटल्स के पास अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन के तौर पर भी दो अनुभवी खिलाड़ी हैं. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दोनों में से किसी एक पर दांव लगाया जा सकता है. टीम के पास शिखर धवन जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी है उन्हें भी कमान सौंपी जा सकती है.

क्या ऋषभ पंत को मिलेगी जिम्मेदारी?
वैसे आपको बता दें दिल्ली कैपिटल्स हमेशा युवा खिलाड़ियों को कमान सौंपने पर विश्वास रखती है. यही वजह है कि इतने अनुभवी खिलाड़ी होने के बावजूद उसने श्रेयस अय्यर को टीम की बागडोर सौंपी है. अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को भी कप्तान बनाया जा सकता है. पंत विकेटकीपर हैं और उन्हें आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है.

दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुनने में हेड कोच रिकी पॉन्टिंग की भूमिका बेहद अहम होने वाली है. देखते हैं ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज अय्यर की जगह किसे कप्तान बनाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज