IPL 2021: मुंबई और हैदराबाद का मैच भी हो सकता है स्थगित, जानें इसका कारण

IPL 2021: केकेआर और सीएसके कैंप में कोविड-19 का प्रवेश हो चुका है  (PIC: PTI)

IPL 2021: केकेआर और सीएसके कैंप में कोविड-19 का प्रवेश हो चुका है (PIC: PTI)

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स कैंप में तीन पॉजीटिव केस आने के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच न खेलने का फैसला लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) के कड़े बायो बबल में कोविड-19 की घुसपैठ हो चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के दो खिलाड़ी संदीप वारियर (Sandeep Warrier) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेले जाने वाला आईपीएल मैच स्थगित कर दिया गया. इसके अलावा पैट कमिंस समेत पांच अन्य खिलाड़ी बीमार बताए जा रहे हैं.

इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बॉलिंग कोच एल बालाजी, सीईओ काशी विश्वनाथन और टीम बस का क्लीनर के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर सामने आई. अब खबर आ रही है कि चेन्नई ने भी बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले मैच को खेलने से मना कर दिया है. क्या ऐसे में आईपीएल के तय शेड्यूल पर बाकी मैच हो पाएंगे? आइए परिस्थितियों पर एक नजर डालते हैं और साथ ही जानते हैं कि क्यों आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाला मैच भी स्थगित हो सकता है?

बड़ी खबर: बीसीसीआई ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को क्‍वारंटीन होने का दिया आदेश!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत, संभावना है कि लीग में प्रवेश करने वाले वायरस के खतरे को प्रभावी ढंग से समाप्त करने के लिए आईपीएल सीजन 14 के मैचों को फिर से शेड्यूल करने की जरूरत होगी. जानिए कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीसीसीआई के सभी नियम:
- आईपीएल प्रोटोकॉल के तहत कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आने वाले शख्स के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को 6 दिन के लिए आइसोलेट रहना होगा और तीन बार टेस्ट नेगेटिव आना होगा, तभी वे कैंप में वापस लौट पाएंगे. सीएसके ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के साथ मैच खेला था. बॉलिंग कोच बालाजी की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब दोनों ही टीमें रिस्क पर हैं.

- मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों और स्टाफ की तरह ही खुद को आइसोलेट करने की जरूरत है. ऐसे में यह स्थिति मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच को स्थगित कर सकती है. संभावना है कि बीसीसीआई मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच को भी स्थगित कर दे और टीमों को आइसोलेटे होने का समय दे.

बड़ी खबर: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच नहीं खेलेगी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स!



- सीएसके में 3 पॉजीटिव केस आने के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच न खेलने का फैसला लिया है. इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि हम 6 दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे और हमनें बीसीसीआई को जानकारी दे दी है कि हम राजस्‍थान के खिलाफ मैच नहीं खेल सकते

- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स का मैच गुरुवार को होना है. हालांकि, यह मैच हो सकता है अगर इन दोनों टीमों के खिलाड़ी उन टीमों के संपर्क में ना आए हों, जहां कोरोना पॉजिटिव मामले सामे आए हैं. गुरुवार से आईपीएल टी20 लीग निर्बाध जारी रह सकता है. हालांकि स्थगित मैचों को पुनर्निर्धारित करने की आवश्यकता होगी.

शेष मैचों को मुंबई में स्थानांतरित करने की बातचीत चल रही है. अगर बीसीसीआई को 30 मई तक टी 20 लीग के 14वें सीजन को पूरा करना है तो बीसीसीआई को अब और अधिक डबल हेडर मुकाबले करवाने होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज