• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ देंगे? ये है आखिरी मौका!

IPL 2021: विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ देंगे? ये है आखिरी मौका!

IPL 2021: विराट कोहली की कप्तानी जाने वाली है? (PTI)

IPL 2021: विराट कोहली की कप्तानी जाने वाली है? (PTI)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है और अब उनकी आईपीएल (IPL 2021) कप्तानी पर भी बयानबाजी शुरू हो गई है. साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान बने कोहली अबतक टीम को एक भी खिताब नहीं जिता पाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. विराट कोहली Virat Kohli) ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली ने गुरुवार को ऐलान किया कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021)  बतौर टी20 कप्तान उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. इसके बाद वो वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे और टी20 टीम में बतौर बल्लेबाज देश की सेवा करेंगे. हालांकि विराट कोहली के इस ऐलान के बाद अब फैंस के जहन में एक सवाल आया है कि क्या अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भी अपने कप्तान को बदलने के बारे में सोचेगी? क्या विराट कोहली खुद बैंगलोर की कमान भी छोड़ सकते हैं? विराट कोहली ने बतौर टी20 कप्तान भारत को बुलंदियों पर पहुंचाया है लेकिन आईपीएल (IPL 2021) में उनका रिकॉर्ड खराब है. ना तो वो टीम को एक भी खिताब दिला सके हैं और उनका जीत प्रतिशत भी 50 फीसदी से कम है.

    साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने महज 60 मैच जीते हैं और 65 में टीम को हार मिली है. विराट कोहली का जीत प्रतिशत सिर्फ 48.04 है. वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा 60.16 फीसदी मैच जीता है और मुंबई इंडियंस को वो पांच बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं.

    विराट कोहली का बतौर आईपीएल कप्तान रिकॉर्ड बेहद खराब

    IPL 2021 के बाद बैंगलोर के कप्तान नहीं रहेंगे विराट कोहली?
    अब इतने खराब रिकॉर्ड के बाद किसी भी खिलाड़ी का कप्तान बने रहना थोड़ा मुश्किल नजर आता है लेकिन बैंगलोर ने पिछले 8 सालों से कोहली पर भरोसा जताया है. हालांकि आईपीएल 2021 कोहली का आखिरी मौका हो सकता है. अगले साल 10 टीमें टूर्नामेंट में उतरेंगी. मेगा ऑक्शन होगा और अगर इस बार भी बैंगलोर खिताब नहीं जीत पाई तो हो सकता है बैंगलोर का कप्तान भी बदल दिया जाये.

    IPL 2021: जानिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम को कितनी जीत चाहिए? मुंबई भी मुश्किल में!

    पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने भी इस ओर इशारा किया. वेंगसरकर ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, ‘विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लंबा समय दिया है. अगर आपके पास वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजी है, वर्ल्ड क्लास बॉलिंग है और इतने सालों में अबतक आप चैंपियन नहीं बने हो तो फिर नेतृत्व में बदलाव की जरूरत नजर आती है.’ विराट कोहली जब आईपीएल 2021 में बतौर कप्तान उतरेंगे तो कहीं ना कहीं उनपर दबाव जरूर होगा. टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर जरूर है और वो आसानी से प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन असल लक्ष्य आईपीएल चैंपियन बनना है, जिसके लिए विराट कोहली को बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी अपना दमखम दिखाना होगा. नहीं तो कोहली का आने वाला समय ‘विराट’ बदलाव लेकर आ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज