IPL 2021: बिना विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसा, ऋद्धिमान साहा का बड़ा बयान

बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ के बाद आईपीएल का 14वां सीजन  स्थगित  करना पड़ा है. (BCCI/Twitter)

बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ के बाद आईपीएल का 14वां सीजन स्थगित करना पड़ा है. (BCCI/Twitter)

IPL 2021: आईपीएल के मौजूदा सीजन को 29 मैच के बाद ही टालना पड़ा था. 31 मैच होने अभी बाकी हैं. बोर्ड सितंबर के आखिरी तीन हफ्ते में लीग के बाकी बचे मैच कराने की विंडो तलाश रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को कराने के लिए बीसीसीआई लगातार कोशिशों में जुटा है. हालांकि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को लगता है कि आईपीएल के बाकी मैच कराने में मुश्किल आएगी. इस साल तय समय पर आईपीएल का 14वां सीजन शुरू हुआ था लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे बीच में ही स्थगित करना पड़ा. आईपीएल के दौरान विभिन्न टीमों के खिलाड़ी और स्टॉफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.

साहा ने एक इंटरव्यू में कहा, ''मेरा मानना है कि अधिकांश विदेशी सितारों के बिना आईपीएल का आयोजन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसा होगा." मुश्ताक अली ट्रॉफी भारत का घरेलू टी20 सीरीज टूर्नामेंट है. साहा ने आगे कहा, "अधिकांश विदेशी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से हैं. इसलिए मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि इस साल लीग की बहाली संदिग्ध है.'' आईपीएल के मौजूदा सीजन को 29 मैच के बाद ही टालना पड़ा था. 31 मैच होने अभी बाकी हैं. बोर्ड सितंबर के आखिरी तीन हफ्ते में लीग के बाकी बचे मैच कराने की विंडो तलाश रहा है. क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप होना है. ऐसे में अगर सितंबर में आईपीएल के लिए 17 से 20 दिन का विंडो नहीं मिलता है, तो बाद में मैच करना मुश्किल हो जाएगा. क्योंकि कई देश अपने व्यवस्त कार्यक्रम का हवाला देकर टी20 विश्व कप के बाद आईपीएल में हिस्सा लेने से मना कर चुके हैं.

ऐसी खबरें आई थी कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से कहा कि  भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत तय कार्यक्रम से एक सप्ताह पहले हो ताकि उसे आईपीएल के बाकी मैच कराने का समय मिल सके. हालांकि ईसीबी का कहना है कि उसे भारतीय बोर्ड से कोई भी आधिकारिक अनुरोध नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें:
टेस्ट डेब्यू करने के बाद इंजीनियर बनने चले गए थे ईरापल्ली प्रसन्ना, 5 साल रहे क्रिकेट से दूर

महिला क्रिकेट कोच विवाद और गहराया, वी रमन को हटाने पर नाराज हुए सौरव गांगुली

इस बीच 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली स्पेशल एजीएम में आईपीएल का आयोजन इंग्लैंड और यूएई में कराने का प्रस्ताव रखा जाएगा. 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली स्पेशल एजीएम में अमीन आईपीएल का आयोजन इंग्लैंड और यूएई में कराने का प्रस्ताव रखेंगे. पिछले साल कोरोना के कारण आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में ही कराया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज