IPL 2021: योहान ब्लेक की अपील- डिविलियर्स करें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, द. अफ्रीका को उनकी जरूरत

एबी डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ रविवार को मुश्किल विकेट पर 34 गेंद में नाबाद 76   रन की पारी खेली थी. (Yohan Blake twitter)

एबी डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ रविवार को मुश्किल विकेट पर 34 गेंद में नाबाद 76 रन की पारी खेली थी. (Yohan Blake twitter)

जमैका के स्टार एथलीट योहान ब्लेक (Yohan Blake) क्रिकेट के मुरीद हैं और वह चाहते हैं कि एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) संन्यास से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करें और इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) समेत आगामी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रतिनिधित्व करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 1:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओलिंपिक में 100 और 200 मीटर की दौड़ में सिल्वर मेडल जीतने वाले जमैका के स्टार स्प्रिंटर योहान ब्लेक (Yohan Blake) का क्रिकेट प्रेम नया नहीं है. वो इस खेल को जुनून की हद तक पसंद करते हैं और फिलहाल आईपीएल (IPL 2021) पर भी उनकी नजर है. वो पहले भी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने की इच्छा जता चुके हैं. ब्लेक एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के भी बड़े फैन हैं. रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ डिविलियर्स की 34 गेंद में 76 रन की पारी देखकर वो दंग रह गए. इस पारी में डिविलियर्स ने 9 चौके और तीन छक्के लगाए.

डिविलियर्स की इस पारी को देखने के बाद ब्लेक ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी की इच्छा जताई. ब्लेक ने ट्वीट किया कि डिविलियर्स अलग स्तर का खिलाड़ी है. दक्षिण अफ्रीका तुम्हें, इस खिलाड़ी की जरूरत है. ब्लेक चाहते हैं कि डिविलियर्स संन्यास से वापसी करें और इस साल दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप भी खेलें. ब्लेक डिविलियर्स की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की वकालत करने वाले कोई पहले शख्स नहीं हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज 3-1 से गंवाने के बाद उनकी वापसी के संकेत दिए थे.



कोच बाउचर ने भी दिए हैं डिविलियर्स की वापसी के संकेत
बाउचर ने कहा था कि डिविलियर्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लाने को लेकर शुरू हुई बातचीत पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है और आईपीएल 2021 के लिए भारत आने से पहले उनकी डिविलियर्स से बातचीत हुई थी. वो आईपीएल में खुद को साबित करना चाहते हैं. वो अब भी वर्ल्ड क्रिकेट में काफी अहम हैं और यहां अपनी छाप छोड़ सकते हैं. बाउचर ने उनसे(डिविलियर्स) से कहा था कि आप अभी अपने खेल पर ध्यान लगाएं. मैं आपसे आईपीएल खत्म होने के बाद बात करूंगा.

IPL 2021: आईपीएल में केएल राहुल टीम को हरा रहे हैं मैच पर मैच!, 3 साल के आंकड़े हैं इसका सबूत

डिविलियर्स भी टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं



इस बीच, खुद एबी डिविलियर्स ने भी इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है. उन्होंने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर मिली जीत के बाद कहा कि अगर मैं दक्षिण अफ्रीका टीम में जगह बना पाया, तो यह शानदार होगा. अगर मैं वापसी करने में नाकाम रहा तो भी कोई मलाल नहीं होगा.

IPL 2021, RCB vs KKR: युजवेंद्र चहल ने लिया सीजन का पहला विकेट, पत्नी धनश्री की आंखों से छलके आंसू

डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था

37 साल के डिविलियर्स ने आगे कहा कि वो आईपीएल के अंतिम राउंड में इस बारे में दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा कोच मार्क बाउचर से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे पूरी तरह से इसमें दिलचस्पी है. जहां तक मेरे फॉर्म, मेरी फिटनेस का संबंध है, तो हमें सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों का चयन करना होगा. हम उसी के अनुसार योजना बनाएंगे. डिविलियर्स ने मई 2018 में अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने अपने करियर में कुल 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 खेले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज