होम /न्यूज /खेल /

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने बताया, कैसे खराब फॉर्म के दौरान पत्नी धनश्री ने की मदद

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने बताया, कैसे खराब फॉर्म के दौरान पत्नी धनश्री ने की मदद

युजवेंद्र चहल को पिछले काफी वक्त से खराब परफॉर्मेंस की वजह से वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली (Dhanashree Vemra/Instagram)

युजवेंद्र चहल को पिछले काफी वक्त से खराब परफॉर्मेंस की वजह से वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली (Dhanashree Vemra/Instagram)

IPL 2021: युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण में परफॉर्मेंस खराब रहा था. इससे पहले भी वह इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) टीम में वह भारतीय खेमे में जगह बनाने में नाकाम रहे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का करियर कुछ खास नहीं चल रहा है. फॉर्म में गिरावट के कारण उन्होंने भारत की आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) टीम में भी अपना स्थान खो दिया है. हालांकि, चहल का वर्ल्ड कप टी20 टीम में शामिल ना होना कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात रही है, लेकिन स्पिनर ने अपने इस खराब फॉर्म को लेकर खुद ही बात की है. युजवेंद्र चहल पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब प्रदर्शन कर रहे थे. फिर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण में उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने आग में घी डाला.

    युजवेंद्र चहल के पिछले 18 महीने अच्छे नहीं रहे. आईपीएल 2021 के पहले चरण में उन्होंने सात मैचों में 47.80 की औसत और 8.26 की इकोनॉमी से सिर्फ चार विकेट लिए. हालांकि, लेग स्पिनर ने सभी प्रियजनों और करीबी लोगों को उनके खराब करियर के दौरान साथ रहने के लिए धन्यवाद दिया. युजवेंद्र चहल ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर एक बातचीत के दौरान कहा, ”मैं लोगों के संदेश देखता हूं, प्यार किया जाना अच्छा लगता है. जब आप करियर में नीचे होते हैं तो यह आपके सबसे करीबी होते हैं, जो आपको उठाते हैं.”
    सौरव गांगुली ने कहा- खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से किया था मना, धोनी और शास्त्री पर बोली बड़ी बात

    हरियाणा के इस स्पिनर ने कहा कि आईपीएल की खराब फॉर्म उनके दिमाग में लंबे समय से थी. उन्होंने यह भी कहा कि अपने खराब फॉर्म के दौरान उन्होंने अपनी पत्नी धनश्री वर्मा (Dhanashree Verma) के साथ बातचीत की, जिनके प्रेरक शब्दों ने उन्हें दिलासा दिया. चहल ने आगे कहा कि अगर कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में आक्रमण नहीं करता है तो कभी-कभी गेंदबाजों को विकेट नहीं मिलते हैं. उन्होंने कहा, ”मेरे दिमाग में खराब फॉर्म चल रहा था, खासकर आईपीएल के बाद. मैं अपनी पत्नी धनश्री के साथ बैठा, जिन्होंने मेरी मदद की. उन्होंने मुझसे कहा कि आप हर दिन विकेट नहीं लेंगे, यह सिर्फ एक बुरा दौर है.”

    उन्होंने आगे कहा, ”मुझे पता था कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं, लेकिन कभी-कभी टी20 क्रिकेट में अगर बल्लेबाज आक्रमण नहीं करता है तो विकेट लेना बहुत मुश्किल होता है. यह आपको प्रभावित करता है, जब आपके पास कॉलम में दिखाने के लिए विकेट नहीं होते हैं.”
    IPL 2021 से पहले 4 खिलाड़ियों ने बढ़ाई एमएस धोनी की चिंता, जानें पूरा मामला

    श्रीलंका के खिलाफ आए अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वनडे मैचों में एक अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय शिविर में कोविड-19 के कहर के कारण टी20 इंटरनेशनल में अपनी रणनीति दिखाने में विफल रहे.

    Tags: Aakash Chopra, Cricket news, Dhanashree Verma, IPL 2021, T20 World Cup, Yuzvendra Chahal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर