IPL 2021: हार्दिक पंड्या ने फिट होने के बाद भी पहले मैच में नहीं की थी गेंदबाजी! जहीर खान ने किया खुलासा

IPL 2021: हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड सीरीज में गेंदबाजी की थी. (Hardik pandya twitter)

IPL 2021: हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड सीरीज में गेंदबाजी की थी. (Hardik pandya twitter)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल (IPL 2021) के ओपनिंग मुकाबले में हार मिली थी. इस मैच में टीम ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से गेंदबाजी नहीं कराई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 5:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) ने आईपीएल (IPL 2021) के पहले मैच में गेंदबाजी नहीं की थी. वे कंधे की चोट से परेशाने थे. टीम को पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ हार मिली थी. लेकिन मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर जहीर खान ने सोमवार को हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया.

जहीर ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले मैच से पहले कहा, ‘हार्दिक एक संपूर्ण खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए अहम हैं, हर किसी को यह बात पता है. पिछले मैच में वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई थी.’ उन्होंने कहा कि हार्दिक ने इंग्लैंड सीरीज के दौरान गेंदबाजी की थी. अंतिम वनडे में उन्होंने 9 ओवर डाले थे. ऐसे में फिजियो की सलाह पर हमने उनसे गेंदबाजी नहीं कराई.

टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, ‘उसके कंधे को लेकर थोड़ी परेशानी है. लेकिन यह ज्यादा चिंता की बात नहीं है. आप उसे जल्द ही गेंदबाजी करते हुए देखेंगे. हमें पूरा विश्वास है कि वह गेंद और बल्ले के साथ अपना योगदान देगा.’ जहीर ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कायरन पोलार्ड टीम की गेंदबाजी में छठे विकल्प हैं.

पोलार्ड छठे गेंदबाज के तौर टीम पर शामिल हैं
जहीर खान ने कहा, ‘पोलार्ड हमारा छठा गेंदबाजी विकल्प है. उस विभाग में हम बहुत चिंतित नहीं हैं. आपको बस परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा. इस साल फॉर्मेट थोड़ा अलग है. सभी मैच तटस्थ वेन्यू पर हैं.’ उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक मंगलवार के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा, ‘क्विंटन ने क्वारंटाइन पूरा कर लिया है. उसने टीम के साथ रविवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया. वह केकेआर के खिलाफ मैच के चयन के लिए उपलब्ध होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजू सैमसन के पास ऋषभ पंत के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका, केएल राहुल बन सकते हैं रोड़ा

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा, केकेआर के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार



डि कॉक ने क्ववारेंटाइन पूरा किया, कल खेल सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन ने पहले मैच में 49 रन की पारी खेली थी, लेकिन डिकॉक के टीम में शामिल होने से उनका स्थान खतरे में है. जहीर ने कहा, ‘मैनेजमेंट के लिए यह अच्छी माथापच्ची है. मैंने पहले भी कहा है कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसी टीम है, जहां लोग मौके का फायदा उठाने का इंतजार कर रहे है, जो दूसरों को सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करता है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज