IPL 2021: जहीर खान ने कहा- टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर सूर्यकुमार ने खुद को अच्छी तरह संभाला

सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज के तीन मैच में मौका मिला. (फोटो-AP)

आईपीएल (IPL 2021) के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल में शानदार डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक बार फिर टी20 लीग में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार इंटरनेशनल डेब्यू किया. अपनी पहली ही पारी में अर्धशतक लगाया और टीम को जीत दिलाई. घरेलू टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के दम पर उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी. सूर्यकुमार एक बार फिर आईपीएल (IPL 2021) में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच ओपनिंग मुकाबला होगा. सूर्यकुमार मुंबई से ही खेलते हैं.

    मुंबई इंडियंस के क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर जहीर खान ने कहा, ‘सूर्यकुमार के साथ अच्छी चीज यह है कि पिछले तीन आईपीएल में और घरेलू टूर्नामेंट में उसके प्रदर्शन में निरंतरता रही. वह इस मौके का हकदार था और उसने काफी कड़ी मेहनत की है. कभी-कभी आपको संयमित होना पड़ता है और कभी-कभी आपके शानदार प्रदर्शन के बावजूद मौका नहीं मिलता.’ उन्होंने कहा कि यह चीजें सूर्य के साथ हो रही थीं और उसने खुद को अच्छी तरह संभाला. उसके साथ के लोग भी उसे बताते रहे कि तुम्हें संयम बरतना होगा और जो कर रहे हो, उसे जारी रखना होगा. यह उसके नजरिए में भी दिखा.

    कप्तान रोहित शर्मा भी टीम से जुड़े

    जहीर ने कहा, ‘टीम में जगह मिलना सपने के सच होने की तरह था. उसने मौके का पूरा फायदा उठाया और दिखाया कि वह इस स्तर पर खेलने और भारत को मैचों में जीत दिलाने के लिए तैयार था.’ इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या टीम से जुड़ गए हैं. वे सीधे पुणे से यहां पहुंचे. ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों को 7 दिन के लिए क्वारंटाइन नहीं रहना होगा. कप्तान रोहित शर्मा भी टीम से जुड़ गए हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई को सबसे ज्यादा 5 बार टी20 लीग का खिताब दिलाया है. पिछले साल यूएई में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.