IPL 2021: 3 साल पहले मार्को जेनसन ने कोहली को किया था परेशान, अब उन्हीं के खिलाफ मिला डेब्यू का मौका

IPL 2021: 20 साल के मार्को ने अब तक 10 टी20 मैच खेले हैं. (Photo MI twitter)

IPL 2021: 20 साल के मार्को ने अब तक 10 टी20 मैच खेले हैं. (Photo MI twitter)

आईपीएल (IPL 2021) के नए सीजन की शुरुआत हो सकी है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन (Marco Jansen) को मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला है.

  • Share this:
नई दिल्ली. 20 साल के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन (Marco Jansen) को आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला. मुंबई इंडियंस (MI vs RCB) की ओर से उन्हें खेलने का मौका मिला है. मार्को और डुआन जेनसन जुड़वा भाई हैं और दोनों बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी करते हैं. 6 फीट 8 इंच के मार्को को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया है.

दक्षिण अफ्रीका के मार्को ने 2018 में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. विराट कोहली को उन्होंने नेट प्रैक्टिस के दौरान परेशान किया था. आज पहली बार उन्हें विराट कोहली की टीम के ही खिलाफ आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला है. इसके पहले 2017 में इंडिया ए के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर इन दोनों भाइयों ने मनीष पांडे, करुण नायर और अभिनव मुकुंद को गेंदबाजी की थी. इन्होंने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को भी गेंदबाजी की थी. जब जेनसन भाइयों की जोड़ी भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहे थे, तब इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ साइड पर खड़े होकर उन्हें देख रहे थे.

मार्को ने बातचीत में कहा था डुआन भी उतना ही अच्छा है, जितना अच्छा मैं. हम एक जैसे खिलाड़ी है. वह गेंद को दूर हिट कर सकता है. मार्को ने बताया कि आईपीएल नीलामी के बाद मैंने डुआन से बात की, वह मेरे लिए बहुत खुश था. हम दोनों एक-दूसरे को खूब सपोर्ट करते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई और बैंगलोर दोनों के कप्तान भारतीय, 5 साल से कोई विदेशी नहीं बना है चैंपियन
भारतीय पिचों से परिचित हैं मार्को

आईपीएल मार्को जेनसन 2019 में दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ पर भारत आ चुके हैं. वे भारत की पिचों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. मार्को जेनसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2018 में पदार्पण किया था. फर्स्ट क्लास में 14 मैच खेल चुके हैं. 440 रन बनाने के अलावा 54 विकेट भी चटका चुके हैं. वहीं, 13 लिस्ट ए मैचों में मार्को ने 112 रन बनाए हैं और 16 विकेट झटके हैं. उन्होंने अब तक 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें वो बल्ले से 71 रन बनाए हैं. वही, उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं. मार्को यदि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं उन्हें इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज