Home /News /sports /

IPL 2022: आईपीएल में इन 5 बल्लेबाजों पर लगेगी करोड़ों की बोली, 10 टीमों के बीच रोचक जंग

IPL 2022: आईपीएल में इन 5 बल्लेबाजों पर लगेगी करोड़ों की बोली, 10 टीमों के बीच रोचक जंग

IPL 2022 का आयोजन एक ही शहर में होगा. जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर वेन्यू का ऐलान करेगी.

IPL 2022 का आयोजन एक ही शहर में होगा. जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर वेन्यू का ऐलान करेगी.

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल में इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है. सभी टीमों की नजर उन बल्लेबाजों पर होगी, जिनका प्रदर्शन टी20 में शानदार रहा है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन होना है. इससे पहले टी20 लीग की 10 टीमों ने 33 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. इस बार लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें लीग से जुड़ी हैं. लखनऊ ने केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया है, जबकि अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कमान दी है. मेगा ऑक्शन में 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन 5 बल्लेबाजों पर करोड़ों की बोली लग सकती है. सभी 10 टीमें इन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी. आइए आपको इन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

डेविड वॉर्नर (David Warner): ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का हिस्सा थे. लेकिन बाद में टीम ने उनसे कप्तानी छीन ली थी और वे टीम से भी बाहर हो गए थे. वे लीग में बतौर विदेशी खिलाड़ी सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्हें पंजाब, केकेआर या आरसीबी की कप्तानी भी मिल सकती है. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 312 पारियों में 10308 रन बनाए हैं. 8 शतक और 85 अर्धशतक लगाया है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. इस कारण टीम पहली बार खिताब जीतने में सफल रही थी.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer): श्रेयस अय्यर ने अपनी कप्तानी में आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था. लेकिन आईपीएल 2021 से पहले वे चोटिल हो गए थे. इसके बाद टीम ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी दे दी थी. मौजूदा सीजन के लिए भी उन्हें ही कप्तान बनाया गया है. ऐसे में अय्यर दिल्ली से अलग हो चुके हैं. उन पर भी टीमें बड़ा दांव लगा सकती हैं. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 156 पारियों में 4180 रन बनाए हैं. 2 शतक और 25 अर्धशतक लगाया है.

क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock): मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक का प्रदर्शन हमेशा अच्छा रहा है. साउथ अफ्रीका के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम ने भले ही रिटेन नहीं किया है, लेकिन उन पर टीम की नजर रहेगी. वे टी20 के खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्होंने 230 पारियों में 7113 रन बनाए हैं. 4 शतक और 44 अर्धशतक लगाया है.

ईशान किशन (Ishan Kishan): बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ईशान किशन आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. आईपील में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी. लेकिन मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. वे टी20 में 104 पारियों में 2726 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 134 का है.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा- बल्लेबाजों के कारण साउथ अफ्रीका में मिली हार

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

शिखर धवन (Shikhar Dhawan): बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का प्रदर्शन हमेशा ही टी20 लीग में अच्छा रहा है. पिछले सीजन में वे दिल्ली का हिस्सा थे. धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन भी किया था. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 300 पारियों में 8775 रन बनाए हैं. 2 शतक और 63 अर्धशतक लगाया है.

Tags: BCCI, David warner, IPL, Ishan kishan, Quinton de Kock, Shikhar dhawan, Shreyas iyer

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर