Home /News /sports /

ipl 2022 abdul baig the security in charge of wankhede stadium died before the dc vs rcb match know whole matter

DC vs RCB मैच से पहले हो गई थी वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी की मौत, जानिए क्‍या है पूरा मामला

DC vs RCB मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी की मौत हो गई थी. (PTI)

DC vs RCB मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी की मौत हो गई थी. (PTI)

बीते शनिवार को वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी अब्दुल बेग का निधन हो गया. उनकी मृत्य दिल का दौरा पड़ने से हुई. वह 11 साल से वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी थे. उनकी मौत पर एमसीए के कई सदस्यों ने गहरा दुख प्रकट किया है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. बीते शनिवार को वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम के इतिहास में 11 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब मैदान के पॉली उमरीगर और वीनू मांकड़ गेट पर अब्दुल बेग नहीं दिखाई पड़े. 69 वर्षीय बेग का शुक्रवार को उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उनकी मौत उस वक्त हुई जब वह दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शनिवार को खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करने के लिए एमसीए कार्यालय रवाना होने वाले थे. अब्दुल बेग 11 वर्षों से वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी थे.

मुंबई पुलिस के सेवानिवृत्त एसीपी अब्दुल बेग की मौत ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के प्रबंधन को झकझोर कर रख दिया है. मिड डे से बात करते हुए एमसीए के कार्यकारी सचिव सीएस नाइक के मुताबिक, यह बिलकुल चौकाने वाला है. हम एक दिन पहले ही मिले थे. मुझे इस पर भरोसा नहीं हो रहा है कि अब्दुल बेग हमारे बीच नहीं रहे.

2011 से थे सुरक्षा प्रभारी

सीएस नाइक ने आगे कहा, मैं उन्हें 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप से जानता हूं. वह तब से वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा प्रभारी थे. वह व्यक्तित्व के धनी इनसान थे. मैं उन्हें अक्सर माउंट आबू कहता था. जिसकी वजह वह बहुत लंबे और आबू उनका पहला नाम था. उन्होंने आगे कहा, वानखेड़े में जब भी कोई अंतरराष्ट्रीय या आईपीएल मैच होगा तो हमेशा उन्हें याद किया जाएगा. मैं उन्हें हमेशा अपने दोस्त और शुभचिंतक के रूप में याद रखूंगा. वह बहुत ईमानदार और मेहनती थे. उनके प्रभारी रहते मैंने कभी सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में चिंता नहीं की.

यह भी पढ़ें

IPL 2022 Analysis: गुजरात को हराना आसान नहीं, हैदराबाद की वापसी, सीएसके और मुंबई प्लेऑफ से हुए दूर

IPL 2022: राशिद और मिलर ने गुजरात को दिलाई रोमांचक जीत, सीएसके की एक और हार

बेहतरीन इनसान थे अब्दुल बेग

अब्दुल बेग की अचानक मौत से एमसीए के कोषाध्यक्ष जगदीश आचरेकर को भी झटका लगा है. उन्होंने कहा, वह एक बेहतरीन इंसान थे. वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था की बड़ी जिम्मेदारी संभालने के बावजूद वह खुशमिजाज थे. वह एमसीए की प्राइवेट सिक्योरिटी और पुलिस के बीच की कड़ी थे. एमसीए ने एक ऐसा व्यक्ति खो दिया है जिसने बड़े जुनून के साथ काम किया.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Wankhede stadium

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर