Home /News /sports /

ipl 2022 abhishek sharma kane williamson shine as srh beat csk by 8 wickets

सनराइजर्स हैदराबाद ने चखा जीत का स्वाद, मौजूदा चैंपियन चेन्नई के 'सुपरकिंग्स' ने लगाया हार का 'चौका'

कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने खेली मैन विनिंग पारी. (PIC-IPL/Twitter)

कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने खेली मैन विनिंग पारी. (PIC-IPL/Twitter)

CSK vs SRH Match Report Highlights: चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए. चेन्नई की ओर से अनुभवी मोईन अली ने 35 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे. हैदराबाद की ओर से वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 (IPL) के सत्रहवें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हरा दिया. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स ने 155 रनों का पीछा करते हुए 17.4 ओवर में 2 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. हैदराबाद की ओर से अभिषेक ने सबसे अधिक 75 रनों की पारी खेली. उन्होंने 50 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाए. राहुल त्रिपाठी 39 रन पर नाबाद लौटे जबकि निकोलस पूरन  ने नाबाद 5 रन बनाए.

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की. केन विलियमसन को मुकेश चौधरी ने मोईन अली के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया. विलियमसन 40 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस दौरान 2 चौके और एक छक्का लगाया.

ऋतुराज गायकवाड़ का मिडिल स्टंप यूं उखाड़ा, Video देखकर आप भी कहेंगे- वाह नटराजन वाह

KKR v DC Match Preview: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना होगा दिल्ली कैपिटल्स का लक्ष्य

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल के 15वें सीजन में यह पहली जीत है जबकि चेन्नई को लगातार चौथे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले हैदराबाद ने अपने दोनों मुकाबले गंवा दिए थे. पंजाब की ओर से मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए.

सीएसके ने मोईन के 48 रनों के दम पर बनाए 154 रन 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई ने मोईन अली के 48 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए. सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 36 के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे.

रॉबिन उथप्पा को वॉशिंगटन सुंदर ने 15 के निजी स्कोर पर एडेन मार्करम के हाथों कैच कराया. उथप्पा जब आउट हुए समय चेन्नई का स्कोर 25 रन था. युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ की खराब फॉर्म यहां भी जारी रही. गायकवाड़ को 13 रन के निजी स्कोर पर टी नटराजन ने बोल्ड कर चेन्नई को दूसरा झटका दिया. गायकवाड़ 13 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए.

अंबाती रायुडू ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन वह भी 27 गेंदों पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें सुंदर ने मार्करम के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई. मोईन अली का विकेट 108 के कुल स्कोर पर गिरा. बड़े शॉट खेलने की कोशिश में मोईन मार्करम की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 35 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्के लगाए.

वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने झटके 2-2 विकेट

शिवम दुबे कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 3 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर उमरान मलिक को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए. महेंद्र सिंह धोनी को 3 रन के निजी स्कोर पर मार्को यानेसन ने उमरान मलिक के हाथों कैच कराया. कप्तान रवींद्र जडेजा 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए वहीं ड्वेन ब्रावो 8 और क्रिस जॉर्डन 6 रन पर नाबाद लौटे. हैदराबाद की ओर से सुंदर और नटराजन ने 2-2 विकेट चटकाए.

Tags: Abhishek Sharma, Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Kane williamson, Moeen ali, Rahul Tripathi, Sunrisers Hyderabad, T Natarajan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर