Home /News /sports /

IPL 2022 : अहमदाबाद टाइटंस होगा आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी का नाम! हार्दिक पंड्या संभालेंगे कमान

IPL 2022 : अहमदाबाद टाइटंस होगा आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी का नाम! हार्दिक पंड्या संभालेंगे कमान

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नई टीम अहमदाबाद की कप्तानी संभालेंगे. (AFP)

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नई टीम अहमदाबाद की कप्तानी संभालेंगे. (AFP)

इंडियन प्रीमियर लीग की 10वीं टीम का नाम अहमदाबाद टाइटंस (Ahmedabad Titans) होगा जिसकी कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या संभालेंगे. हालांकि आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है. हार्दिक के अलावा अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को 15-15 करोड़ रुपये में टीम से जोड़ा गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL 2022) से जुड़ने जा रही नई फ्रेंचाइजी का नाम अहमदाबाद टाइटंस (Ahmedabad Titans) होगा. यह लीग की 10वीं टीम होगी. इससे पिछले सीजन तक इस प्रतिष्ठित टी20 लीग में 8 टीमें खेल रही थीं लेकिन 15वें सीजन से 10 टीम हो जाएंगी. हालांकि नई टीम के बारे में आधिकारिक रूप से किसी तरह की घोषणा नहीं की गई है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे.

दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल के 15वें सीजन में 10 टीम उतरेंगी. इस सीजन से 2 नई टीमें जुड़ जाएंगी, जिसमें से एक लखनऊ और दूसरी अहमदाबाद है. मेगा ऑक्शन से कुछ दिन पहले ही लखनऊ टीम ने अपने आधिकारिक नाम की घोषणा की थी. आरपी संजीव गोयनका के मालिकाना हक वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी का नाम ‘लखनऊ सुपर जायंट्स’ होगा. इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक, नई टीम नीलामी से पहले अपना आधिकारिक नाम जारी करेगी.

इसे भी देखें, धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा तीनों से कप्तानी सीखेंगे हार्दिक पंड्या? खुद बताई पूरी बात

इससे पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने 3 खिलाड़ियों को चुना है. अब उसके पास 52 करोड़ का पर्स बचा है. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या संभालेंगे. उन्हें 15 करोड़ रुपये में टीम से जोड़ा गया है. अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को भी 15 करोड़ रुपये में टीम से जोड़ा गया है. वहीं, भारत के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. टीम के कोचिंग स्टाफ की बात करें तो दिग्गज पेसर आशीष नेहरा को हेड कोच बनाया गया है जबकि गैरी कर्स्टन मेंटॉर होंगे.

इस बीच हार्दिक पंड्या 10 फरवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में हिस्‍सा नहीं लेंगे. उनकी नजर सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम में वापसी करने पर है. बड़ौदा क्रिकेट संघ ने टूर्नामेंट के पहले चरण के लिए 20 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें हार्दिक का नाम नहीं है. केदार देवधर को बड़ौदा की कप्‍तानी संभालेंगे जबकि विष्‍णु सोलंकी उपकप्‍तान होंगे.

Tags: Ahmedabad Franchise, Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian premier league, IPL, IPL 2022, Rashid khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर