होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: टीम इंडिया को मिल गया जहीर खान का विकल्प, 3 युवा मचा रहे हैं आईपीएल में धूम

IPL 2022: टीम इंडिया को मिल गया जहीर खान का विकल्प, 3 युवा मचा रहे हैं आईपीएल में धूम

IPL 2022: बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

IPL 2022: बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मुकाबले इन दिनों खेले जा रहे हैं. टी20 लीग से हमेशा टीम इंडिया को अच्छे खिलाड़ी मिले हैं. अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में सेलेक्टर्स की नजर कई युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले इन दिनों खेले जा रहे हैं. टी20 लीग के 15वें सीजन में और रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. वजह टीमों की संख्या बढ़ने से इस बार और संघर्ष खिलाड़ियो के बीच में देखने को मिल रहा है. टूर्नामेंट में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स को पहली बार मौका मिला है. गुजरात की टीम ने पहले ही सीजन में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम टेबल में अभी टॉप पर है. अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स की नजर कई युवा खिलाड़ियों पर होगी. पिछले साल यूएई में हुए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. टूर्नामेंट के अब तक प्रदर्शन को देखें तो 3 बाएं हाथ के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन ने सबका ध्यान खींचा है. वे टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) की कमी को पूरी कर सकते हैं. आइए आपको उनके बारे में बताते हैं.

पहली बात टी नजराजन (T Natarajan) की. वे मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं. वे नई बॉल से लेकर स्लॉग ओवरों में अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ने में सफल रहे हैं. उन्हें यॉर्कर गेंदों पर अधिक सफलता मिली है. वे 6 मैचों में 17 की औसत से 12 विकेट ले चुके हैं और सबसे अधिक विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उनकी इकोनॉमी 8.66 की है. 37 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 31 साल के नटराजन के ओवरऑल टी20 करियर को देखें तो वे 55 मैच में 25 की औसत से 62 विकेट झटक चुके हैं. 4 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

खलील अहमद ने भी छोड़ी है छाप

खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने भी टी20 लीग में अब तक अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. यह तेज गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स में शामिल है. वे अब तक 5 मैचों में 14 की औसत से 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 25 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी सिर्फ 7.15 की है, जिसे अच्छा कहा जा सकता है. वे ओवरऑल टी20 के 74 मैच में 23 की औसत से 97 विकेट ले चुके हैं. 18 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. अभी वे सिर्फ 24 साल के हैं. ऐसे में वे लंबे समय तक टीम इंडिया का हिस्सा रह सकते हैं.

IPL 2022: डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते कप्तान, कारण भी बताया

अर्शदीप सिंह अंतिम ओवरों में प्रभावशाली

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. वे अभी 7 मैच में सिर्फ 2 विकेट ही ले सकते हैं. लेकिन यह गेंदबाज स्लॉग यानी अंतिम के ओवरो में वे काफी कंजूस साबित होता है. उन्हें अभी लगभग 7 लीग के और मुकाबले खेलने हैं. ऐसे वे अपने विकेट के आंकड़े को और बढ़ाना चाहेंगे. वे ओवरऑल टी20 के 42 मैच में 44 विकेट ले चुके हैं. 23 साल के इस गेंदबाज की इकोनॉमी 8 के आस-पास है.

Tags: Arshdeep Singh, IPL, IPL 2022, Khaleel ahmed, T Natarajan, Team india, Zaheer Khan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर