होम /न्यूज /खेल /IPL 2022 Mega Auction: इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति, कोच सलाम बायश ने यूं की मदद

IPL 2022 Mega Auction: इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति, कोच सलाम बायश ने यूं की मदद

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा.

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा.

IPL 2022 Mega Auction: मुंबई इंडियंस ने 19 साल के लड़के तिलक वर्मा पर 1.7 करोड़ रुपये का दांव लगाया है. बाएं हाथ के बल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. जब एक इलेक्ट्रीशियन पिता अपने बेटे की क्रिकेट की जरूरतों को पूरा करने में विफल रहा, तो उसके सभी खर्चों का ध्यान रखने और उससे बढ़ाने के लिये एक कोच आगे आया. इस तरह से वह नौ साल का लड़का, जो कभी हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा इलाके की गलियों में खेल रहा था और जिसका स्टांस, कट और पुल शॉट आकर्षक हैं अब 19 वर्ष की उम्र में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Mega Auction) की नीलामी में 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा जाता है. तिलक वर्मा (Tilak Verma) को नीलामी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खरीदा.

    इस युवा खिलाड़ी ने इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय अपने कोच सलाम बायश को दिया जिन्होंने उन्हें जरूरी साजो सामान और कोचिंग के अलावा भोजन और जरूरत पड़ने पर अपने घर में रहने के लिये भी जगह दी. वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू अपने बेटे को क्रिकेट अकादमी भेजने की स्थिति में नहीं थे लेकिन सलाम ने उसके सभी खर्चों को वहन किया जिसके दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंचा. वर्मा ने कहा, ‘‘मेरे बारे में भले ही ना लिखो लेकिन मेरे कोच सर का जिक्र जरूर करना.’’

    तिलक वर्मा ने अब तक 1 फर्स्ट क्लास, 16 लिस्ट ए और 15 टी20 मैच खेले हैं. लिस्ट ए के सिर्फ 16 मैचो में वर्मा तीन शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 156 है जबकि उन्होंने 784 रन बनाए हैं. इसके अलावा टी20 क्रिकेट में वह तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट करीब 144 का है. उनके नाम 381 रन दर्ज है. तिलक वर्मा कभी-कभार ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. उनके नाम 5 विकेट भी दर्ज है.

    मुंबई इंडियंस: (Mumbai Indians Full Squad)

    रीटेन खिलाड़ी-रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह,

    ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, एम अश्विन, बासिल थंपी, फैबियन एलन, आर्यन जुयाल, अर्जुन तेंदुलकर, हृतिक शौकीन, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, अरशद खान, राइली मेडरिथ, टिम डेविड, टायमल मिल्स, डेनियल सेम्स, जोफ्रा आर्चर, संजय यादव, एन तिलक वर्मा, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Mega Auction

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें