होम /न्यूज /खेल /IPL 2022 की मेगा नीलामी में देरी, अब इस महीने में हो सकता है ऑक्शन: रिपोर्ट

IPL 2022 की मेगा नीलामी में देरी, अब इस महीने में हो सकता है ऑक्शन: रिपोर्ट

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए तारीखों में बदलाव की रिपोर्ट सामने आ रही है.

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए तारीखों में बदलाव की रिपोर्ट सामने आ रही है.

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 सीजन के लिए तैयारियां चल रही हैं और हर कोई आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी का इंतजार कर र ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी सीजन (IPL 2022) दो नई टीमों – लखनऊ और अहमदाबाद के जुड़ने से और बड़ा होने की उम्मीद है. बीसीसीआई दोनों टीमों को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अपनी टीम बनाने का उचित मौका देगा. पुरानी आठ फ्रेंचाइजी ने केवल कुछ ही खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, क्योंकि उन्हें अधिकतम चार खिलाड़ी ही चुनने की अनुमति थी. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक मेगा नीलामी की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में आईपीएल 2022 की नीलामी हो सकती है.

    बीसीसीआई (BCCI) सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स की स्वीकृति स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं, जिन्होंने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad) खरीदने के बाद विवाद खड़ा कर दिया था. सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए अडानी समूह को पछाड़ने के लिए 5600 करोड़ रुपये की दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई, लेकिन वे जल्द ही सट्टेबाजी कंपनियों के साथ अपने कथित संबंधों के लिए बोर्ड की जांच के दायरे में आ गए.

    एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2022 मेगा नीलामी फरवरी के पहले सप्ताह में होगी और बैंगलोर और हैदराबाद मेगा इवेंट की मेजबानी के लिए दौड़ में सबसे आगे हैं. क्रिकेट डॉट कॉम पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, ”आईपीएल 2022 की नीलामी फरवरी के पहले सप्ताह में होने वाली है.” रिपोर्ट में यह भी कहा गया, ”यह दो दिवसीय होगी जैसा कि 2018 में था, लेकिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस बार इसे और अधिक भव्य बनाने की योजना बना रहा है. बेहतर स्क्रीनिंग प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए होने वाली आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए बैंगलोर और हैदराबाद दो शहर दौड़ में सबसे आगे उभरे हैं.”

    पाकिस्‍तान ऑलराउंडर को विराट कोहली से नहीं किसी और भारतीय बल्‍लेबाज से लगता है धुनाई का डर, खुद किया खुलासा

    इस बीच, लखनऊ और अहमदाबाद के लिए रिटेंशन विंडो 1 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. दोनों टीमें नीलामी से पहले 3-3 खिलाड़ियों पर 33-33 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें रिटेन कर सकती हैं. प्लेयर रिटेंशन की तरह इसका भी शुल्क ब्रेक-अप है-15 करोड़ रुपये, 11 करोड़ रुपये और 7 करोड़ रुपये क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे खिलाड़ियों के लिए. साथ ही तीन खिलाड़ियों में से दो का भारतीय होना जरूरी है.

    लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow franchise) पहले ही एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को अपना मेंटॉर बना चुकी है. फ्लावर पंजाब किंग्स के साथ पिछले दो सीजन से बतौर सहायक कोच काम कर रहे थे. केएल राहुल, जो पिछले दो सत्रों से पंजाब के कप्तान थे, के भी संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी में जाने की उम्मीद है.

    पिता नहीं बन पाए क्रिकेटर तो खोली किराने की दुकान, अब भारत के लिए खेलेगा बेटा

    बता दें कि इससे पहले क्रिकबज की एक रिपोर्ट में यह कहा गया था कि अगले सीजन के फिक्स्चर को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को बताया है कि आईपीएल का आगामी सीजन 2 अप्रैल शुरू होने का सबसे संभावित दिन है. आईपीएल 2022 के अभियान की शुरुआत चेन्नई से होगी.

    Tags: Ahmedabad, Cricket news, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, लखनऊ

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें