Home /News /sports /

IPL 2022 Auction: 'रिटेन करना होता तो अब तक मुझे पता होता', अश्विन ने कहा- कप्तान को भी DC नहीं रखेगी अपने साथ

IPL 2022 Auction: 'रिटेन करना होता तो अब तक मुझे पता होता', अश्विन ने कहा- कप्तान को भी DC नहीं रखेगी अपने साथ

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2021 में 13 मैच में 7 विकेट लिए थे. (PIC: PTI)

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2021 में 13 मैच में 7 विकेट लिए थे. (PIC: PTI)

IPL 2022 Auction: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से आईपीएल खेल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए दिल्ली की टीम उन्हें रिटेन नहीं करेगी. ऑफ स्पिनर ने टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान को लेकर भी बड़ा दावा किया है. अश्विन ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 13 मैच में 7 विकेट लिए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आईपीएल खेल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए उन्हें रिटेन नहीं करेगी. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया है कि दिल्ली का टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले रिटेन नहीं करेगी. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह बातें कहीं. अश्विन पिछले 2 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं. उससे पहले, वो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ थे और इस टीम की कप्तानी भी की है.

    आर अश्विन (R Ashwin) ने अपने यूट्य़ूब चैनल पर कहा कि दिल्ली टीम मुझे रिटेन नहीं करेगी. अगर वो मुझे अपने साथ जोड़े रखना चाहती, तो अब तक मुझे टीम मैनेजमेंट से इसकी जानकारी मिल गई होती. उन्होंने श्रेयस को लेकर भी यही बात कही. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल 2020 का फाइनल खेली थी. लेकिन इस साल लीग से पहले उन्हें भारत और इंग्लैंड के बीच घरेलू सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. इस वजह से वो करीब 6 महीने मैदान से दूर रहे. उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई.

    पंत, पृथ्वी शॉ को दिल्ली करेगी रिटेन: अश्विन
    अश्विन को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स उन्हें और अय्यर को रिटेन नहीं करेगी. अश्विन ने कहा कि उन्हें लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स 3 से अधिक खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करेगी और उनके अनुसार यह तीन खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant), पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्खिया होंगे.

    अय्यर दिल्ली कैपिटल्स छोड़ सकते हैं
    कोरोना के कारण मई में आईपीएल 2021 को बीच में स्थगित करना पड़ा था. इसके बाद लीग का दूसरा फेज यूएई में कराने का फैसला लिया गया. तब तक अय्यर भी फिट हो गए थे. लेकिन पहले हाफ में पंत की कप्तानी में दिल्ली का शानदार प्रदर्शन देखते हुए मैनेजमेंट ने उन्हें ही कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया था. हालांकि, श्रेयस अय्यर बतौर बल्लेबाज यूएई लेग में खेले थे. लेकिन आईपीएल 2022 में दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ जुड़ने जा रही हैं. ऐसे में अय्यर दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं और इनमें से किसी एक की कप्तानी कर सकते हैं.

    IND vs NZ: प्रैक्टिस में बिल्ली से खेलते नजर आए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा के कमेंट पर दिया गजब का रिप्लाई

    टीमें अधिकतम 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती
    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा जारी रिटेंशन पॉलिसी के अनुसार आईपीएल 2022 (IPL 2022 Retention Policy) के लिए 8 पुरानी टीमें 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. इसमें 3 भारतीय, एक विदेशी या 2 भारतीय, 2 विदेशी हो सकते हैं. वहीं, 2 नई टीमें 2 भारतीय व एक विदेशी सहित 3 खिलाड़ी को टीम के साथ जोड़ सकेंगी.

    On This Day: कोहली डे-नाइट टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले पहले भारतीय बने, अब 2 साल से शतक को तरसे

    अश्विन का दिल्ली में आने से प्रदर्शन बेहतर हुआ
    बता दे कि अश्विन आईपीएल 2020 से पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) से 7.6 करोड़ के वेतन पर दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए थे. दिल्ली टीम में आने के बाद से ही अश्विन का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है. उन्होंने 2020 में लीग के 15 मैच में 13 विकेट लिए थे. जबकि इस साल ऑफ स्पिनर ने 13 मैच मे 7 विकेट लिए. उन्हें आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिली थी. इस टूर्नामेंट में अश्विन ने 3 मैच में 6 विकेट लिए थे. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज में भी अश्विन ने किफायती गेंदबाजी की थी और उन्होंने 2 मैच में 3 विकेट लिए थे.

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2022, IPL 2022 Auction, R ashwin, Rishabh Pant, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर