Home /News /sports /

IPL 2022: केएस भरत के लिए बिना डेब्‍यू विकेटकीपिंग करना वरदान बना, अगले 3 सीजन विराट कोहली वाली टीम में जगह पक्‍की!

IPL 2022: केएस भरत के लिए बिना डेब्‍यू विकेटकीपिंग करना वरदान बना, अगले 3 सीजन विराट कोहली वाली टीम में जगह पक्‍की!

केएस भरत को आरसीबी आईपीएल 2022 के लिए रिटेन कर सकती है(KS Bharat Instagram)

केएस भरत को आरसीबी आईपीएल 2022 के लिए रिटेन कर सकती है(KS Bharat Instagram)

IPL 2022 Auction: केएस भरत (KS Bharat) ने बिना डेब्‍यू किए भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की और उनकी स्किल्‍स को देखकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए उन्‍हें रिटेन करने पर विचार करने लगी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st Test) के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा  (Wriddhiman Saha) की जगह केएस भरत (KS Bharat) ने विकेटकीपिंग की, जबकि भरत को अभी भी डेब्‍यू का इंतजार है. भरत ने हाथ आए इस मौके को किस्‍मत समझकर दोनों हाथ से इसे लपका और एक ही दिन में बता दिया कि उनमें भी सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर बनने के गुण हैं. दरअसल तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले साहा ने गर्दन में जकड़न की शिकायत की और फिर आनन फानन में टीम मैनेजमेंट को सब्सिट्यूट के तौर केएस भरत को मैदान पर भेजना पड़ा.

    पिच पर असमान उछाल थी और भरत ने इस पिच पर दो शानदार कैच लपके. साथ ही स्‍टंपिंग के लिए रिफलेक्‍स भी दिखाए. देखते ही देखते भरत की विकेटकीपिंग स्किल्‍स का हर कोई फैन हो गया. अब उनके लिए यह आईपीएल में एक वरदान साबित हो सकता है.

    कोहली, मैक्‍सवेल के अलावा भरत हो सकते हैं तीसरे रिटेन खिलाड़ी
    दरअसल आईपीएल 2022 के लिए इस बार मेगा ऑक्‍शन होना है और सभी फ्रेंचाइजी अपने सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. बाकी सभी को ऑक्‍शन में उतरना होगा. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने पहले 2 खिलाड़ी तय कर लिए हैं. पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल दोनों को आरसीबी (RCB) अगले 3 सीजन के लिए रिटेन करेगी. जबकि बाकी 2 खिलाड़ियों के नाम अभी तक तय नहीं हुए है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की खबर के अनुसार केएस भरत को रिटेन किए जाने की संभावना है. उन्‍हें मोहम्‍मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, देवदत्‍त पडिक्‍कल से आगे रखा जा सकता है.

    IND vs NZ: टीम इंडिया का मजाक उड़ाने पर वसीम जाफर ने दिया जिम्‍मी नीशाम को जवाब, अंपायर धर्मसेना पर बनाया मीम

    IND vs NZ: अक्षर पटेल ने 5 विकेट लेने के बाद भी कर दी ‘गलती’, वसीफ जाफर ने कसा तंज तो दिया मजेदार जवाब

    डिविलियर्स के मजबूत रिप्‍लेसमेंट हो सकते हैं भरत
    आरसीबी के एक सूत्र के अनुसार केएस भरत एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और जिस टीम के लिए वह खेलते हैं, उनके लिए एक संपत्ति जैसे हो सकते हैं. एबी डिविलियर्स अब आरसीबी के साथ नहीं हैं. ऐसे में भरत को प्‍लेइंग इलेवन में उनकी जगह लेने के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि कोई भी उनकी तुलना एबी डिविलियर्स से नहीं कर रहा है, मगर वह डिविलियर्स के मजबूत रिप्‍लेसमेंट हो सकते हैं. हालांकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है, मगर उनके बने रहने की संभावना है.

    Tags: Cricket news, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, IPL 2022, IPL 2022 Auction, Ks bharat, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर